Create

Pro Kabaddi League के आठवें सीजन के शेड्यूल का हुआ ऐलान, फॉर्मेट में किया गया बहुत ही बड़ा बदलाव 

Pro Kabaddi League, PKL के पहले चार दिन देखने को मिलेंगे ट्रिपल हेडर मुकाबले
Pro Kabaddi League, PKL के पहले चार दिन देखने को मिलेंगे ट्रिपल हेडर मुकाबले

प्रो कबड्डी लीग, पीकेएल (Pro Kabaddi League, PKL) के 8वें सीजन की शुरुआत 22 दिसंबर से बैंगलोर में होने वाली है और अब PKL के आधे टूर्नामेंट के शेड्यूल का ऐलान भी हो गया है। इस बार फॉर्मेट में बहुत बड़ा बदलाव किया गया है और पहली बार टूर्नामेंट में एक दिन में 3 मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट के पहले चार दिन ट्रिपल हेडर मुकाबले देखने को मिलने वाले हैं।

इस सीजन का पहला मुकाबला यू मुंबा और बेंगलुरु बुल्स के बीच होगा। इसके अलावा पहले दिन तेलुगु टाइटंस vs तमिल थलाइवाज और गत विजेता बंगाल वॉरियर्स का मुकाबला यूपी योद्धा के खिलाफ होगा। आपको बता दें कि इस बार टूर्नामेंट का आयोजन बिना फैंस के बैंगलोर में ही किया जाने वाला है।

मशाल स्पोर्ट्स के सीईओ और प्रो कबड्डी लीग, पीकेएल के कमिशनर अनुपम गोस्वामी ने कहा,

"प्रो कबड्डी लीग के नए फॉर्मेट से हमारी कोशिश इस खेल को रीइंवेंट करने की है। दो हाफ में शेड्यूल रिलीज करने से टीमें बेहतर तरीके से स्ट्रेटजी बना सकती हैं और इससे फैंस की दिलचस्पी भी बनी रहेगी। ट्रिपल हेडर्स और 'ट्रिपल पंगा' के जरिए फैंस अपने पसंदीदा खिलाड़ियों और टीमों को एक्शन में देख सकते हैं। खिलाड़ियों की सेफ्टी का ध्यान रखते हुए मशाल स्पोर्ट्स शेरटन ग्रांड बेंगलुरु वाइटफील्ड होटल और कंवेंशन सेंटर में सिक्योर बायो-बबल तैयार करेगा। सभी टीमें एक ही जगह रहने और खेलने वाली हैं।

अभी तक 22 दिसंबर 2021 से 20 जनवरी 2022 तक होने वाले मैचों का शेड्यूल का ऐलान किया गया है। इसमें कुल मिलाकर पहले चार दिन ट्रिपल हेडर मैच देखने को मिलने वाले हैं। इसके अलावा 1 जनवरी, 8 जनवरी और 15 जनवरी 2022 को भी ट्रिपल हेडर मुकाबले होंगे। फैंस को बता दें कि पहला मुकाबला शाम 7:30 बजे, दूसरा मुकाबला रात 8:30 और तीसरा मुकाबला रात 9:30 बजे से खेला जाएगा।

अगस्त में PKL के 8वें सीजन के लिए नीलामी भी देखने को मिली थी, जिसके बाद सभी टीमें काफी ज्यादा मजबूत नजर आ रही हैं। परदीप नरवाल नीलामी में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी रहे और इस बार वो यूपी योद्धा के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। रोहित कुमार, अजय ठाकुर, राहुल चौधरी, संदीप नरवाल जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी इस साल नई टीम का हिस्सा हैं।

Pro Kabaddi League, सीजन 8 का पूरा शेड्यूल इस प्रकार है:

प्रो कबड्डी लीग, पीकेएल सीजन 8 का शेड्यूल (पार्ट 1)
प्रो कबड्डी लीग, पीकेएल सीजन 8 का शेड्यूल (पार्ट 1)
प्रो कबड्डी लीग, पीकेएल सीजन 8 का शेड्यूल (पार्ट 2)
प्रो कबड्डी लीग, पीकेएल सीजन 8 का शेड्यूल (पार्ट 2)
प्रो कबड्डी लीग, पीकेएल सीजन 8 का शेड्यूल (पार्ट 3)
प्रो कबड्डी लीग, पीकेएल सीजन 8 का शेड्यूल (पार्ट 3)

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
3 comments