Create
Notifications

PKL 8 के लिए तेलुगु टाइटंस और गुजरात जायंट्स के कप्तान का हुआ ऐलान, रोहित कुमार को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Pro Kabaddi League PKL के 8वें सीजन के लिए रोहित कुमार और सुनील कुमार को अपनी-अपनी टीम का कप्तान बनाया गया
Pro Kabaddi League PKL के 8वें सीजन के लिए रोहित कुमार और सुनील कुमार को अपनी-अपनी टीम का कप्तान बनाया गया
मयंक मेहता
visit

प्रो कबड्डी लीग, पीकेएल (Pro Kabaddi League, PKL) के आठवें सीजन के शुरू होने में काफी कम समय रह गया है। इस बीच लगातार टीमें अपने कप्तान का ऐलान कर रही हैं। हाल ही में तेलुगु टाइटंस (Telugu Titans) ने रोहित कुमार (Rohit Kumar), तो गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) ने सुनील कुमार (Sunil Kumar) को अपनी टीम का कप्तान बनाया है।

Hello Titan Army !We are happy to announce @rohit.c.akki is going to lead YOUR TITANS FOR @prokabaddi season VIII#idiaatakaaduveta #Titanarmy #vivoProkabaddi https://t.co/Cs0B7iCd7j

आपको बता दें कि रोहित कुमार पिछले सीजन में बेंगलुरु बुल्स के लिए खेले थे। हालांकि 8वें सीजन के लिए उन्हें रिलीज कर दिया गया और नीलामी के दौरान तेलुगु टाइटंस ने उन्हें खरीदा। इसके साथ अब वो टीम के कप्तान की भूमिका निभाने वाले हैं। रोहित कुमार की कप्तानी में बेंगलुरु बुल्स एक बार Pro Kabaddi League, PKL (सीजन 6 में गुजरात जायंट्स को हराकर) का खिताब जीत चुकी है। तेलुगु टाइटंस को भी रोहित कुमार से काफी उम्मीद रहने वाली है।

दूसरी तरफ सुनील कुमार लगातार गुजरात जायंट्स का हिस्सा रहे हैं और पहले भी टीम की कप्तानी कर चुके हैं। इसी वजह से टीम ने अपने मुख्य डिफेंडर को इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी है। गुजरात जायंट्स को अभी भी अपनी पहली खिताबी जीत का इंतजार है। गुजरात की टीम 5वें और छठे सीजन में फाइनल तक का सफर तय कर चुकी है।

PKL के सातवें सीजन में एक तरफ गुजरात जायंट्स की टीम 9वें और तेलुगु टाइटंस 11वें स्थान पर रही थी। इस सीजन में तेलुगु टाइटंस का पहला मुकाबला 22 दिसंबर को तमिल थलाइवाज के खिलाफ होने वाला है, तो गुजरात जायंट्स अपने अभियान की शुरुआत 23 दिसंबर को जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ मैच के साथ करने वाली है।

📢 Pesh hain #Giants ke iss saal ke Kaptaan 🤩𝐀𝐛𝐤𝐢 𝐛𝐚𝐚𝐫, 𝐒𝐮𝐧𝐢𝐥 𝐊𝐮𝐦𝐚𝐫! 🙌 🎉🎊#GarjegaGujarat #GujaratGiants #Adani @AdaniSportsline https://t.co/C08ZsEIMZ5

Pro Kabaddi League, PKL में कैसा रहा है रोहित कुमार और सुनील कुमार का प्रदर्शन?

रोहित कुमार ने अभी तक अपने PKL करियर में 91 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 711 पॉइंट हैं। रोहित कुमार के 670 रेड पॉइंट्स हैं, तो 41 टैकल पॉइंट्स हैं। इस बीच उन्होंने 26 सुपर 10 और एक हाई 5 भी लगाया है। सुनील कुमार ने अपने PKL करियर में 68 मैचों में 182 पॉइंट हासिल किए हैं।

सुनील कुमार ने 179 टैकल और 3 रेड पॉइंट्स हासिल किए हैं। इस बीच अपने करियर में उन्होंने 10 हाई 5 भी लगाए हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि इन दोनों खिलाड़ियों की कप्तानी में इनकी टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है।


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now