Create

PKL 9: 3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्होंने Pro Kabaddi League में अपनी पुरानी टीम में वापसी की है 

यूपी योद्धा के डेब्यू सीजन में उनके कप्तान थे नितिन तोमर (Photo: PKL)
यूपी योद्धा के डेब्यू सीजन में उनके कप्तान थे नितिन तोमर (Photo: PKL)

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के नौवें सीजन की नीलामी हाल ही में हुई है। इस नीलामी में टीमों ने अपनी जरूरत के हिसाब से खिलाड़ियों को खरीदा। कई टीमें ऐसी भी रहीं जिन्होंने अपने पुराने खिलाड़ियों को वापस लाया है। कई दिग्गज खिलाड़ी भी हैं जो अपनी पुरानी टीमों मे वापस गए हैं।

कुछ लंबे समय बाद तो वहीं कुछ एक सीजन के बाद ही अपनी पुरानी टीम में पहुंचे हैं। आइए एक नजर डालते हैं उन तीन दिग्गज खिलाड़ियों पर जिनकी उनके पुराने टीम में वापसी हुई है।

#3 PKL 9 में भी तेलुगु टाइटंस के लिए ही खेलेंगे सिद्धार्थ देसाई

2018 में यू मुंबा की तरफ से PKL डेब्यू करने वाले सिद्धार्थ को 2019 में तेलुगु टाइटंस ने खरीदा था। सिद्धार्थ ने अपने पहले दो सीजन में लगातार 200 से अधिक प्वाइंट हासिल किए थे और इसी कारण टाइटंस ने उन्हें 2021 सीजन के लिए भी अपने साथ बनाए रखा था। हालांकि, पिछले सीजन वह केवल तीन ही मैच खेल पाए और पूरे सीजन चोट के कारण बेंच पर ही रहे। इसके बावजूद टाइटंस ने लगातार तीसरे सीजन सिद्धार्थ को अपने साथ बनाए रखा है।

#2 PKL 9 में विशाल भारद्वाज ने की अपनी पुरानी टीम में वापसी

विशाल भारद्वाज का तेलुगु टाइटंस के साथ रिश्ता काफी पुराना है। 2016 में उन्होंने इसी टीम के साथ अपना PKL डेब्यू किया था। इसके बाद 2019 तक विशाल ने लगातार चार सीजन टाइटंस के लिए ही खेला और बीच में वह टीम के कप्तान भी रहे। पिछले सीजन टाइटंस ने उन्हें रिलीज किया और पुनेरी पलटन ने उन्हें खरीदा था। पिछले सीजन 20 मैचों में 47 टैकल प्वाइंट लेने वाले विशाल ने एक सीजन बाद ही अपनी पुरानी टीम में वापसी कर ली है।

#1 Pro Kabaddi League में लंबे समय बाद हुई नितिन तोमर की यूपी योद्धा में वापसी

नितिन तोमर ने पांचवें सीजन में यूपी योद्धा के लिए खेला था। उस सीजन उन्होंने 167 रेड और 10 टैकल प्वाइंट्स हासिल किए थे। हालांकि, इसके बाद अगले तीन सीजन वह पुनेरी पलटन की टीम में रहे। पलटन में रहते हुए नितिन का पिछले तीनों सीजन में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। वह पांचवें सीजन के बाद से केवल एक बार 100 या उससे अधिक प्वाइंट्स ले सके हैं। इसके बावजूद यूपी ने दोबारा उनके ऊपर भरोसा दिखाया है और लंबे समय बाद वापसी कराई है। तोमर पूरी कोशिश करेंगे कि परदीप नरवाल और सुरेन्दर गिल को रेडिंग में भरपूर सहयोग कर सकें। यदि तोमर पुराने अंदाज में दिखे तो यह यूपी के लिए अच्छी खबर रहेगी।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment