PKL 9: 3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें Pro Kabaddi League के ऑक्शन में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा 

PKL 9 की नीलामी में अनसोल्ड रहे कई दिग्गज (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 9 की नीलामी में अनसोल्ड रहे कई दिग्गज (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (PKL) 2022 की नीलामी हाल ही में संपन्न हुई है। इस नीलामी में कई खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश हुई तो वहीं कुछ को निराशा हाथ लगी है। हर बार की नीलामी में कुछ ऐसे खिलाड़ी रहते हैं जिन्हें कोई खरीदने वाला नहीं होता है और इस बार भी कुछ खिलाड़ियों को किसी ने नहीं खरीदा। अनसोल्ड रहने वाले खिलाड़ियों में कई दिग्गजों का भी नाम शामिल है। आइए एक नजर डालते हैं उन तीन बड़े दिग्गज खिलाड़ियों पर जिन्हें नीलामी में किसी ने नहीं खरीदा।

#1 PKL 9 में रोहित कुमार को किसी ने नहीं खरीदा

रोहित कुमार PKL के एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उनके अंदर किसी भी टीम की कप्तानी करने का बेहतरीन स्किल भी है। उनकी कप्तानी में ही बेंगलुरू बुल्स छठे सीजन की चैंपियन बनी थी। रोहित ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, लेकिन रीडिंग पर उनका फोकस अधिक रहता है। पिछले सीजन तेलुगु टाइटंस ने उन्हें अपना कप्तान बनाया था, लेकिन आठ मैचों में केवल 12 रेड प्वाइंट लेने के कारण उनके प्रदर्शन पर सवालिया निशान खड़े हुए थे। इसके अलावा रोहित पिछले सीजन फिटनेस के लिए भी संघर्ष कर रहे थे। संभवतः इन्हीं कारणों से इस सीजन किसी भी टीम ने उनके नाम पर विचार नहीं किया।

#2 PKL 9 में पिछले सीजन के चैंपियन संदीप नरवाल भी रहे अनसोल्ड

PKL के सबसे दिग्गज ऑलराउंडर्स में से एक संदीप नरवाल को भी इस सीजन निराशा हाथ लगी है। पिछले सीजन दबंग दिल्ली के साथ चैंपियन बनने वाले संदीप नरवाल को इस सीजन किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। पिछले सीजन के प्रदर्शन की बात की जाए तो संदीप का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। उन्होंने पिछले सीजन दिल्ली के लिए खेलते हुए 24 मैचों में कुल 64 प्वाइंट लिए थे जिसमें से 38 प्वाइंट डिफेंडिंग में और 26 प्वाइंट रेडिंग में आए थे। लीग में संदीप ने अब तक 149 मुकाबले खेले हैं और कुल 623 प्वाइंट ले चुके हैं। संदीप ने 348 प्वाइंट डिफेंडिंग करते हुए हासिल किए हैं जोकि एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। संदीप नरवाल को नहीं खरीदा जाना काफी हैरान करने वाला फैसला रहा।

#3 PKL 9 में रिशांक देवाडिगा को मिला नहीं कोई खरीददार

छठे सीजन में 1.11 करोड़ रुपये की कीमत हासिल करने वाले रिशांक देवाडिगा को इस बार किसी टीम ने नहीं खरीदा। पिछले सीजन रिशांक बंगाल वॉरियर्स की टीम में थे और उन्हें पूरे सीजन में केवल एक मैच खेलने का मौका मिला था। रिशांक ने यूपी योद्धा के लिए तीन सीजन खेले हैं और वह उनके कप्तान भी रह चुके हैं। हालांकि, पिछले दो सीजन में उन्होंने लगातार निराश किया। सातवें सीजन में रिशांक ने 18 मैचों में केवल 75 प्वाइंट लिए थे तो वहीं पिछले सीजन उन्होंने केवल एक ही मैच खेला। रिशांक पहले ही सीजन से इस लीग का हिस्सा हैं और पांचवां सीजन उनके लिए सबसे बेहतरीन रहा था जिसमें उन्होंने 165 प्वाइंट हासिल किए थे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now