Create

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन में तीन खिलाड़ी जिन्हें ऑक्शन में सबसे महंगा खरीदा गया 

PKL 9 में पवन सेहरावत ने तोड़े सभी रिकॉर्ड्स
PKL 9 में पवन सेहरावत ने तोड़े सभी रिकॉर्ड्स
reaction-emoji
Neeraj Pandey

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के नौवें सीजन की नीलामी ऐतिहासिक रही जिसमें इतिहास बनते हुए देखा गया। इस नीलामी में टीमों ने जमकर पैसे खर्च किए और अपनी पसंद के खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ा। कुछ स्टार खिलाड़ी ऐसे जिनके बारे में सबको पता था कि उन्हें बड़ी रकम मिलने वाली है, लेकिन टीमों ने जितने बड़े दांव खेले उसकी उम्मीद कम ही लोगों को थी। इस सीजन लीग इतिहास में पहली बार दो करोड़ रुपये का बैरियर भी टूटा है। आइए बिना देर किए जानते हैं इस सीजन के तीन सबसे महंगे खिलाड़ी कौन रहे।

#1 PKL 9 में लीग इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने पवन सेहरावत

Mass ah? Gethu ah?#PawanSherawat ah!We now have our first player from the auction night. And he’s the most sought-after one yet!Ini namma aatam verithanama irukum!#VivoPKLPlayerAuction#IdhuNammaAatam#VivoProKabaddi#TamilThalaivas https://t.co/tNBra58bJL

पवन सेहरावत के लिए लड़ाई की उम्मीद हर किसी को थी, लेकिन यह लड़ाई कहां जाकर रुकेगी इसका अंदाजा किसी को नहीं था। पवन का नाम आते ही टीमों ने आक्रामक तरीके से बोली लगानी शुरु कर दी थी। पवन के लिए टीमों ने सीधे एक करोड़ रूपये से बोली लगानी शुरु कर दी थी और इससे अंदाजा लग सकता है कि वह टीमों के लिए कितने अहम थे। लगातार लंबी लड़ाई के बाद तमिल थलाइवाज ने 2.26 करोड़ रूपये में पवन को अपने साथ जोड़ा और वह लीग इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने। पवन ने पिछले तीन सीजन में 900 से अधिक प्वाइंट लिए हैं और यह कीमत उसी का फल है।

#2 PKL 9 में विकास कंडोला पर हुई पैसों की बारिश

ವಿಕಾಶ್ ವಚನ 🗣️Vikash Khandola speaks from the heart ♥️How excited are you to see him in action #BullsSene? 💪#FullChargeMaadi #BengaluruBulls #vivoPKLPlayerAuction https://t.co/zuqD9tb7oK

पिछले सीजन तक हरियाणा स्टीलर्स के स्टार रहे विकास कंडोला इस सीजन बेंगलुरु बुल्स के लिए खेलते दिखेंगे। पवन का नाम नीलामी में पहले नहीं आने के कारण बेंगलुरु ने अपनी रणनीति बदली थी और विकास को हर हाल में खरीदने का प्लान बनाया था। बेंगलुरु ने अपने प्लान में सफलता भी हासिल की और 1.70 करोड़ रूपये खर्च करते हुए विकास को अपने साथ जोड़ा। पवन की नीलामी होने से पहले तक विकास लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे थे, लेकिन पवन ने उन्हें दूसरा सबसे महंगा खिलाड़ी बना दिया।

#3 Pro Kabaddi League में सुल्तान फजल को भी मिली मोटी रकम

ईरानी डिफेंडर सुल्तान फजल अत्राचली नीलामी में पहले करोड़पति बने थे। फजल किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं और हर कोई उन्हें अपने साथ रखना चाहता है। पिछले सीजन वह यू मुंबा के कप्तान थे। टीम का प्रदर्शन भले ही बहुत अच्छा नहीं रहा था, लेकिन फजल का व्यक्तिगत प्रदर्शन अच्छा रहा था। लीग इतिहास के सबसे बेस्ट डिफेंडर्स में फजल का नाम आता है और वह लंबे समय से लीग का हिस्सा हैं। इस बार पुनेरी पलटन ने उन्हें 1.38 करोड़ रूपये की कीमत में खरीदा है।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...