Create

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन में दिग्गज अजय ठाकुर ने नहीं खेलने का कारण बताया 

PKL 8 में चोट के कारण कुछ खास नहीं कर पाए थे ठाकुर (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 8 में चोट के कारण कुछ खास नहीं कर पाए थे ठाकुर (Photo: Pro Kabaddi League)
reaction-emoji reaction-emoji
Neeraj Pandey

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के नौवें सीजन में कई दिग्गज खिलाड़ी मैट पर दिखाई नहीं देंगे। मनजीत छिल्लर (Manjeet Chillar) और जीवा कुमार (Jeeva Kumar) जैसे दिग्गजों ने अब कोचिंग में हाथ आजमाना शुरु कर दिया है और आगामी सीजन में कोचिंग डेब्यू करेंगे। हालांकि, इसके अलावा अजय ठाकुर (Ajay Thakur) एक ऐसा नाम हैं जो इस सीजन का हिस्सा नहीं होंगे।

अजय ने कोच के तौर पर भी किसी टीम को ज्वाइन नहीं किया है और एक खिलाड़ी के रूप में भी वह नीलामी का हिस्सा नहीं बने। तमाम लोगों के मन में इस बात को लेकर सवाल थे कि आखिर अजय जैसा दिग्गज क्यों सीजन का हिस्सा नहीं है। अजय ने खुद एक वीडियो रिलीज करके उन सभी सवालों के जवाब दिए हैं। अजय ने नौवें सीजन में हिस्सा नहीं लेने को लेकर कहा,

"मैंने कुछ निजी कारणों से नौवें सीजन में नहीं खेलने का फैसला लिया है और इसी कारण मैंने लीग से अपना नाम वापस ले लिया था। आशा करता हूं कि अगले साल मैं लीग का हिस्सा बनूंगा। आप सबसे क्षमा मांगना चाहूंगा कि इस साल मैं लीग में नहीं खेल पा रहा हूं।"

"पहचान बनाने के लिए शुरु किया था कबड्डी खेलना"- ठाकुर

youtube-cover

अजय ने अपने वीडियो में यह भी कहा कि लीग के आठ सीजन में लगातार खेलने के बाद इस बार जब वह लीग का हिस्सा नहीं होंगे तो इसको लेकर उन्हें अजीब लग रहा है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जब लोग कहीं भी जाने पर उन्हें पहचान लेते हैं तो यह देखकर उन्हें अच्छा लगता है। उन्होंने कहा,

"कबड्डी इसलिए खेलना शुरु किया था ताकि देश और प्रदेश में अपना नाम बना सकें। आज जब भी मैं कहीं जाता हूं तो मुझे बताना नहीं पड़ता कि मेरा नाम अजय ठाकुर है और मैं कबड्डी खेलता हूं। लोग दूर से ही मुझे पहचान लेते हैं और ये चीज काफी अच्छी लगती है। इतना प्यार देने के लिए आप सबका शुक्रिया। कबड्डी में मेरी वापसी हो या ना हो, लेकिन आप अपना प्यार इसी तरह बनाए रखें।"

Pro Kabaddi League, PKL में कैसा रहा अजय ठाकुर का प्रदर्शन?

आपको बता दें कि अजय ठाकुर का प्रदर्शन PKL में काफी जबरदस्त रहा है और वो लीग के सबसे सफल रेडर में से एक रहे हैं। उन्होंने 120 मुकाबलों में रेड करते हुए 794 और टैकल करते हुए 22 पॉइंट्स हासिल किए हैं। वो अपने करियर में 29 सुपर 10 भी लगा चुके हैं। हालांकि देखना होगा कि क्या हम अजय ठाकुर को एक बार फिर PKL खेलते हुए देख पाएंगे या नहीं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...