Create

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन के लिए बंगाल वॉरियर्स के पूरे स्क्वाड पर नजर: अनुभवी खिलाड़ियों से होगी काफी उम्मीद?

PKL के सातवें सीजन का खिताब जीत चुकी है बंगाल वॉरियर्स (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL के सातवें सीजन का खिताब जीत चुकी है बंगाल वॉरियर्स (Photo: Pro Kabaddi League)
reaction-emoji
Neeraj Pandey

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के सातवें सीजन की चैंपियन बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors) का प्रदर्शन पिछले साल अच्छा नहीं रहा था और वे प्ले-ऑफ में नहीं पहुंच पाए थे। लीग के नौवें सीजन में बंगाल अच्छी वापसी करना चाहेगी और उन्होंने इसकी शुरुआत नीलामी में ही कर दी है। बंगाल ने कई बेहतरीन खिलाड़ियों को खरीदा है और एक मजबूत दिखने वाली टीम बनाई है।

मनिंदर सिंह को रिटेन करने वाली बंगाल की टीम में अनुभवी खिलाड़ियों की भरमार है और यही कारण है कि इस सीजन उनके प्रदर्शन पर सभी की निगाहें रहने वाली हैं।

Pro Kabaddi League, PKL के 9वें सीजन के लिए क्या है बंगाल वॉरियर्स की टीम?

Ghisa Chirag Nikla Hooda! 🧞‍♂️💪Join us to welcome our first buy from the auction.@DeepakHooda5555#NewAgeWarriors#VIVOProKabaddiAuction #VIVOPKLPlayerAuction #AamarWarriors https://t.co/Vx3zrhO42c

रेडर्स: मोहम्मद थांबी, श्रीकांत जाधव, आकाश पिकलमुंडे, मनिंदर सिंह, प्रशांत कुमार, आर गुहान और सुयोग बाबन गैकर।

डिफेंडर्स: अमित शेरॉन, गिरीश मारुति एर्नाक, परवीन सतपाल, शक्तिवेल आर, शुभम शिंदे, सोलेमान पहलेवानी, सुरेंदर नाडा और वैभव भाउसाहेब गर्जे।

ऑलराउंडर्स: अजिंक्या कापरे, आशीष सांगवान, बालाजी, दीपक निवास हूडा, रोहित, विनोद कुमार और मनोज गौड़ा।

PKL 9 में बंगाल के इन खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजर

लीग के सबसे दिग्गज खिलाड़ियों में से एक दीपक हूडा को बंगाल ने 43 लाख रूपये में साइन किया है। दीपक पिछले सीजन में 17 मैचों में केवल 117 रेडिंग प्वाइंट ही ले सके थे। दीपक लीग में 973 रेड प्वाइंट ले चुके हैं और उनके कुल प्वाइंट्स की संख्या 1000 से अधिक है। उनके पास अनुभव की कोई कमी नहीं है। यदि दीपक अच्छी लय हासिल करते हैं तो फिर मनिंदर के साथ मिलकर बंगाल की रेडिंग का दबदबा बना सकते हैं।

डिफेंस में बंगाल ने एकदम नई जोड़ियों को आजमाने का फैसला लिया है। अमित शेरॉन और अनुभवी सुरेंदर नाडा को टीम का हिस्सा बनाया गया है। इन दोनों खिलाड़ियों पर काफी बड़ी जिम्मेदारी रहने वाली है। इसके अलावा गिरीश एर्नाक भी टीम का हिस्सा हैं जिन्होंने 300 से अधिक टैकल प्वाइंट्स हासिल किए हैं। बंगाल ऐसी टीम है जिसे हर सीजन निरंतरता के साथ प्रदर्शन करने के लिए जाना जाता है।

मनिंदर सिंह, दीपक हूडा, सुरेंदर नाडा, गिरीश मारूती एर्नाक इन दिग्गज खिलाड़ियों का अनुभव बंगाल वॉरियर्स के लिए काफी अहम होगा। रेडिंग में इस बार मनिंदर अकेले नहीं रहेंगे, क्योंकि उनका सहयोग करने के लिए अच्छे रेडर्स मौजूद हैं। इसी वजह से बंगाल की टीम से काफी उम्मीद है और देखना होगा कि उनका प्रदर्शन कैसा रहता है।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...