Create

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन के ऑक्शन के बाद बंगाल वॉरियर्स की संभावित प्लेइंग 7 पर नजर

PKL 9 के लिए बंगाल वॉरियर्स ने तैयार की है मजबूत टीम
PKL 9 के लिए बंगाल वॉरियर्स ने तैयार की है मजबूत टीम

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के सातवें सीजन की चैंपियन बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors) ने इस सीजन की नीलामी में काफी अच्छी रणनीति दिखाई थी। उन्होंने अपने कप्तान मनिंदर सिंह (Maninder Singh) को रिटेन किया था और इसके बाद उन्होंने एक नई टीम बनाने की कोशिश की है। बंगाल की टीम अपना खिताब बचाने में असफल रही थी। पिछले सीजन बंगाल ने 22 में से केवल नौ मैच जीते थे और वे अंक तालिका में नौवें स्थान पर रहे थे।

आगामी सीजन के लिए बंगाल के कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव हुए हैं और नए कोचिंग स्टाफ ने आते ही टीम में भी बड़े बदलाव किए हैं। बंगाल की टीम आगामी सीजन के लिए मजबूत दिखाई दे रही है। इसी चीज को ध्यान में रखते हुए आइए एक नजर डालते हैं कि क्या हो सकती है बंगाल की बेस्ट प्लेइंग सेवन।

Pro Kabaddi League, PKL 9 में बंगाल वॉरियर्स की बेस्ट प्लेइंग सेवन में होंगे ये तीन रेडर्स

मनिंदर सिंह निरंतरता के साथ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं और उन्होंने बंगाल के लिए सीजन दर सीजन अपना बेस्ट दिया है। लीग के दो सीजन मिस करने के बावजूद वह दूसरे सबसे अधिक रेड प्वाइंट लेने वाले खिलाड़ी हैं। 101 मैचों में 993 रेड प्वाइंट ले चुके मनिंदर आगामी सीजन में अपने 1000 रेड प्वाइंट पूरे करने की कोशिश करेंगे। बंगाल ने लीग के सबसे सफल ऑलराउंडर्स में से एक दीपक निवास हूडा को साइन किया है। हूडा के पास अनुभव की कोई कमी नहीं है और वह मनिंदर के लिए एक अच्छे सहयोगी साबित हो सकते हैं। हूडा और मनिंदर मिलकर किसी भी डिफेंस को परेशान कर सकते हैं। यूपी योद्धा के पुराने रेडर श्रीकांत जाधव भी इस बार बंगाल की टीम में है और उन्हें एक बेहतरीन सपोर्ट रेडर के रूप में जाना जाता है।

PKL 9 में बंगाल वॉरियर्स की बेस्ट प्लेइंग सेवन में होंगे ये डिफेंडर्स

youtube-cover

सुरेंदर नाडा इस सीजन बंगाल की टीम का हिस्सा हैं और इस बात की पूरी उम्मीद है कि वह लेफ्ट कॉर्नर की जिम्मेदारी संभालेंगे। अपने PKL करियर में 46 टैकल प्वाइंट्स ले चुके शुभम शिंदे को राइट कॉर्नर की जिम्मेदारी दी जा सकती है। ऐसी उम्मीद है कि बंगाल की टीम ईरान के डिफेंडर सुलेमान पहलवानी को लेफ्ट कवर के रूप में शुरुआत में मौके देना चाहेगी। आशीष सांगवान को ऑलराउंडर की पोजीशन पर उतारा जा सकता है। आशीष और दीपक हूडा जैसे ऑलराउंडर्स के होने से बंगाल की टीम को एक अलग मजबूती प्राप्त होगी।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment