Create

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन के लिए बेंगलुरु बुल्स के पूरे स्क्वाड पर नजर: PKL का दूसरा सबसे महंगा खिलाड़ी है उनके पास 

PKL 9 के लिए कैसी है बेंगलुरु की टीम? (Photo: Bengaluru Bulls)
PKL 9 के लिए कैसी है बेंगलुरु की टीम? (Photo: Bengaluru Bulls)
reaction-emoji
Neeraj Pandey

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के छठे सीजन की विजेता बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) ने नौवें सीजन के लिए अपनी टीम में बड़े बदलाव किए हैं। बेंगलुरु ने अपने सबसे बड़े खिलाड़ी पवन सेहरावत (Pawan Sehrawat) को जाने दिया है। इस सीजन उन्होंने विकास कंडोला (Vikash Khandola) को 1.70 करोड़ रूपये की बड़ी कीमत में खरीदा है और लीग इतिहास का दूसरा सबसे महंगा खिलाड़ी बनाया है। पवन 2.26 करोड़ रूपये की कीमत में लीग इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं।

बेंगलुरु ने पिछले सीजन शानदार प्रदर्शन करने वाली डिफेंस के अधिकतर खिलाड़ियों को अपने साथ बनाए रखा है। कोच रणधीर सिंह सेहरावत के हिसाब से उन्होंने एक अच्छी टीम तैयार कर ली है और वह आने वाले सीजन में दमदार प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।

Pro Kabaddi League, PKL के 9वें सीजन के लिए क्या है बेंगलुरु बुल्स की टीम?

ನಮ್ಮ ಗೂಳಿ ಪಡೆ 😍How's that squad looking, #BullsSene? ⚡#FullChargeMaadi #BengaluruBulls #vivoPKLPlayerAuctions https://t.co/oDyrX89itc

रेडर्स: हरमनजीत सिंह, लाल मोहर यादव, नागेश्वर थारू, नीरज नरवाल, विकास कंडोला, भरत और जीबी मोरे।

डिफेंडर्स: सुधाकर कृषांत कदम, अमन, महेन्दर सिंह, मयूर जगन्नाथ कदम, रजनेश, रोहित कुमार, सौरभ नंदल, विनोद लक्षम्या नाईक और यश हूडा।

ऑलराउंडर्स: राहुल खटीक और सचिन नरवाल।

PKL 9 में बेंगलुरु के इन खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजर

विकास को खरीदने का निर्णय बेंगलुरु ने इसलिए लिया क्योंकि उन्हें पता था कि पवन का नाम नीलामी में बाद में आने के कारण उनके लिए बड़ी बोली लगने वाली है। बेंगलुरु को डर था कि अगर विकास को छोड़ दिया जाए तो कहीं पवन को खरीदने का मौका भी हाथ से ना निकल जाए। अब बेंगलुरु ने विकास पर जब इतना बड़ा दांव लगा दिया है तो उनके प्रदर्शन पर सबकी निगाहें रहने वाली हैं। विकास के पास क्षमता तो है, लेकिन बेंगलुरु की टीम की उम्मीदों पर खरा उतरने उनके लिए बड़ी चुनौती रहेगी।

पिछले सीजन तीसरे सबसे अधिक टैकल प्वाइंट लेने वाले सौरभ नंदल पर भी निगाहें रहने वाली हैं क्योंकि उनसे निरंतरता की उम्मीद रहेगी। दूसरी ओर भरत ने पिछले साल दिखाया था कि वह अच्छे सपोर्ट रेडर हैं और वह इस सीजन अपने प्रदर्शन में और सुधार लाने की कोशिश करेंगे।

जैसा हमने बताया कि बुल्स ने अपने डिफेंस का कोर रिटेन किया है और यह उनके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है, क्योंकि उन्हें तालमेल बिठाने में ज्यादा दिक्कत नहीं होगी। हालांकि टीम को पवन की कमी ना खले, उसके जिम्मा विकास के ऊपर ही होगा।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...