Create

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन के लिए बेंगलुरु बुल्स ने खास अंदाज में की ट्रेनिंग की शुरुआत, शेयर की जबरदस्त तस्वीरें

PKL 9 के लिए शुरु हुई बेंगलुरु बुल्स की तैयारी (फोटो: बेंगलुरु बुल्स इंस्टाग्राम)
PKL 9 के लिए शुरु हुई बेंगलुरु बुल्स की तैयारी (फोटो: बेंगलुरु बुल्स इंस्टाग्राम)

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के छठे सीजन की चैंपियन बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) ने नौवें सीजन की तैयारी शुरु कर दी है। टीम ने हेड कोच रणधीर सिंह सेहरावत (Randheer Singh Sehrawat) की अगुवाई में शिरडी साईं बाबा के मंदिर में दर्शन किया और अपनी तैयारियों को शुरु किया है। बेंगलुरु के इंस्टाग्राम अकाउंट पर किए गए एक पोस्ट के जरिए यह बात सामने आई है। पोस्ट के कैप्शन में लिखा गया,

“हमारी टीम ने श्री शिरडी साई बाबा के मंदिर में दर्शन करके अपनी तैयारियों को शुरु कर दिया है। अब अगला स्टॉप ट्रेनिंग है।”

आपको बता दें कि शिरडी में दर्शन करने के बाद टीम बैंगलोर रवाना हुई और अब बुल्स के सभी खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग की शुरुआत भी कर दी है। बेंगलुरु बुल्स ने अपने सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें भी शेयर की हैं।

PKL के नौवें सीजन में बेंगलुरु की टीम काफी बदली हुई नजर आएगी क्योंकि टीम के सबसे बड़े खिलाड़ी पवन सेहरावत इस बार उनकी टीम का हिस्सा नहीं होंगे। बेंगलुरु ने पवन को रिलीज किया था और फिर नीलामी में दोबारा उन्हें खरीद नहीं सके। पवन को तमिल थलाइवाज ने 2.26 करोड़ रूपये में खरीदा है और लीग इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बनाया है।

Pro Kabaddi League, PKL 9 के लिए कैसी है बेंगलुरु बुल्स की टीम?

PKL 9 के लिए बेंगलुरु ने विकास कंडोला ने 1.70 करोड़ रूपये की कीमत में खरीदा है। नीलामी के बाद रणधीर सिंह ने बताया था कि उन्हें पता था कि पवन दो करोड़ रूपये से ऊपर की कीमत में बिकेंगे और उनके पास इतने पैसे नहीं थे कि वे पवन के लिए रुकें और इसी कारण उन्होंने विकास के ऊपर अपने पैसे खर्च कर दिए। विकास भी पिछले तीन सीजन से लगातार 150 से अधिक प्वाइंट ला रहे हैं और वह बेंगलुरु के लिए अच्छे खिलाड़ी हो सकते हैं।

बेंगलुरु ने पिछले सीजन अच्छा प्रदर्शन करने वाली अपनी डिफेंस के अधिकतर खिलाड़ियों को रिटेन किया था। सौरभ नंदल, अमन और महेन्दर सिंह की मौजूदगी बेंगलुरु के डिफेंस को काफी मजबूत बनाती है। यदि डिफेंस ने पिछले सीजन के प्रदर्शन को दोहराया और रेडिंग में विकास टीम की उम्मीदों पर खरे उतरे तो बेंगलुरु खिताब के लिए अपना दावा मजबूती के साथ ठोकेगी। अब देखना होगा कि टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment