Create

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों की बेस्ट प्लेइंग 7: परदीप नरवाल को मिली जगह?

फजल अत्राचली और पवन सेहरावत को मिली काफी बड़ी रकम (फोटो: इंस्टाग्राम)
फजल अत्राचली और पवन सेहरावत को मिली काफी बड़ी रकम (फोटो: इंस्टाग्राम)
reaction-emoji
Neeraj Pandey

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के नौवें सीजन की नीलामी समाप्त हो चुकी है और सभी 12 टीमें फाइनल हो चुकी हैं। मुंबई में हुई दो दिन की नीलामी में कई रिकॉर्ड बने। नीलामी शुरु होने से पहले तक परदीप नरवाल (Pardeep Narwal) लीग इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, लेकिन नीलामी के दौरान उनका रिकॉर्ड दो बार टूटा। पहले विकास कंडोला (Vikash Khandola) ने 1.70 करोड़ रुपये की कीमत हासिल करके परदीप को पीछे छोड़ा और फिर पवन सेहरावत (Pawan Sehrawat) ने 2.26 करोड़ रूपये हासिल करते हुए सबको पीछे छोड़ दिया।

इस सीजन टीमों ने खिलाड़ियों के लिए जमकर पैसे खर्च किए हैं और यदि सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ियों की प्लेइंग सेवन बनाई जाए तो इसका कुल योग 8.726 करोड़ रूपये आएगा। PKL 9 की सबसे महंगी प्लेइंग इलेवन पर एक नजर।

#Pro Kabaddi League, PKL 9 के सबसे महंगे प्लेइंग 7 में शामिल होंगे ये तीन रेडर्स

youtube-cover

पवन सेहरावत को खरीदने के लिए यू मुम्बा और तमिल थलाइवाज के बीच कड़ी टक्कर हुई थी जिसमें थलाइवाज ने बाजी मारी। थलाइवाज ने पवन को हासिल करने के लिए अपना सबकुछ लगा दिया था। विकास कंडोला ने बेंगलुरु बुल्स में पवन की जगह ली है। विकास के लिए भी टीमों के बीच भिड़ंत हुई थी और इसी कारण वह महंगे दाम में बिके।

महंगे रेडर्स की लिस्ट में गुमान सिंह का नाम सरप्राइज एंट्री के रूप में आया। गुमान को 1.215 करोड़ रूपये में मुम्बा ने खरीदा। पवन लगातार तीन सीजन से लीग के बेस्ट रेडर बनते आ रहे हैं तो वहीं विकास ने अपने प्रदर्शन में निरंतरता दिखाई है। गुमान ने पिछले सीजन 19 मैचों में 95 रेडिंग प्वाइंट हासिल किए थे। भले ही परदीप नरवाल को 90 लाख रुपये में खरीदा गया, लेकिन उन्हें इस टीम में शामिल नहीं किया गया है।

#PKL 9 की सबसे महंगी प्लेइंग 7 में होंगे ये चार डिफेंडर्स

youtube-cover

ईरान के डिफेंडर्स फजल अत्राचली और आमिरहोसैन बस्तामी इस साल सबसे अधिक दाम में बिकने वाले टॉप-4 डिफेंडर्स में शामिल रहे थे। पुनेरी पलटन ने फजल को 1.38 करोड़ रूपये की बड़ी कीमत में खरीदा तो वहीं जूनियर वर्ल्ड कप चैंपियन बस्तामी को हरियाणा स्टीलर्स ने 65.10 लाख रूपये में खरीदा है। गुजरात जायंट्स के पहली बार PKL ज्वाइन करने के बाद से अब तक में सुनील कुमार और परवेश भैंसवाल ने पहली बार टीम को छोड़ा है।

सुनील को जयपुर पिंक पैंथर्स ने 90 लाख रूपये की बड़ी कीमत में खरीदा है। राइट कवर पर ही खेलने वाले रवि कुमार को 64.10 लाख रूपये में खरीदा गया है, लेकिन प्लेइंग सेवन में लेफ्ट कवर डिफेंडर की मौजूदगी सुनिश्चित करने के लिए परवेश भैंसवाल को चुना गया है। 62 लाख रूपये में बिकने वाले भैंसवाल इस सीजन तेलुगु टाइटंस के लिए खेलेंगे।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...