Create

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन के लिए दबंग दिल्ली के पूरे स्क्वाड पर नजर: जानिए कितनी मजबूत है गत विजेता?

PKL 9 के लिए दबंग दिल्ली ने बनाई है युवा टीम
PKL 9 के लिए दबंग दिल्ली ने बनाई है युवा टीम
reaction-emoji
Neeraj Pandey

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के आठवें सीजन की चैंपियन दबंग दिल्ली (Dabang Delhi) ने अपने टाइटल के डिफेंस की तैयारी पूरी कर ली है। हाल ही में हुई नीलामी में दिल्ली ने अधिकतर युवा खिलाड़ियों पर ही दांव लगाया है। दिल्ली के सभी अनुभवी खिलाड़ी टीम से जा चुके हैं और इस सीजन युवा जोश के दम पर ही वे अपने टाइटल का बचाव करने के लिए उतरने वाले हैं।

नीलामी से पहले दिल्ली ने जोगिंदर नरवाल, मनजीत छिल्लर, संदीप नरवाल और जीवा कुमार जैसे दिग्गजों को रिलीज कर दिया था। उन्होंने नवीन कुमार और विजय मलिक को रिटेन करके यह साफ किया था कि उनका पूरा जोर युवा खिलाड़ियों पर ही रहने वाला है। नीलामी में भी दिल्ली ने युवा खिलाड़ियों पर ही दांव लगाया है। इस आर्टिकल में हम दबंग दिल्ली की पूरी टीम पर नजर डालने वाले हैं:

Pro Kabaddi League, PKL के 9वें सीजन के लिए क्या है दबंग दिल्ली की टीम?

रेडर्स: नवीन कुमार, आशीष नरवाल, आशु मलिक, मनजीत, सूरज पनवार।

डिफेंडर्स: आकाश, अमित हूडा, अनिल कुमार, मोहम्मद लिटन अली, मोनू, रवि कुमार, संदीप ढुल, विशाल, दीपक, कृष्ण ढुल, विजय और विनय कुमार।

ऑलराउंडर्स: रेजा कतूलिनेज़हाद, विजय मलिक और तेजस मारुति पाटिल।

PKL 9 में दिल्ली के इन दो खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजर

नवीन कुमार ने अपने पहले तीन सीजन में लगातार निरंतरता दिखाई है। पिछले सीजन वह चोट से परेशान थे और केवल 17 मैच ही खेल पाए थे, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने गजब का प्रदर्शन किया था। अब तक नवीन ने जोगिंदर नरवाल की कप्तानी में खेला था और कई बार उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय जोगिंदर को दिया है। हालांकि, इस सीजन जोगिंदर उनके सामने होंगे तो यह देखना होगा कि वह कैसा प्रदर्शन करेंगे।

लेफ्ट कॉर्नर डिफेंडर संदीप कुमार ढुल ने भी अब तक शानदार काम किया है। दिल्ली ने जोगिंदर की जगह संदीप को 40 लाख रूपये में लाया है। संदीप ने पिछले सीजन 19 मैचों में 53 टैकल प्वाइंट्स लिए थे और दिल्ली को उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

"𝘋𝘢𝘣𝘢𝘯𝘨 𝘋𝘦𝘭𝘩𝘪 𝘪𝘴 𝘴𝘦𝘢𝘴𝘰𝘯 𝘢𝘶𝘳 𝘣𝘩𝘪 𝘢𝘤𝘩𝘦 𝘴𝘦 𝘬𝘩𝘦𝘭 𝘬𝘦 𝘥𝘪𝘬𝘩𝘢𝘺𝘦𝘨𝘪 𝘢𝘶𝘳 𝘥𝘪𝘭 𝘫𝘦𝘦𝘵𝘦𝘨𝘪 𝘢𝘢𝘱 𝘴𝘢𝘣𝘬𝘢!" - Coach Saab 😍Dabang Fauj, team hai taiyaar. Kya aap bhi hai taiyaar? 💪#DabangDelhi #HarDumDabang #vivoPKLPlayerAuction https://t.co/mq0KNCOS6h

दिल्ली की टीम काफी अलग नजर आ रही है। पिछले सीजन में दिल्ली के लिए कॉर्नर की भूमिका जोगिंदर नरवाल और संदीप नरवाल, तो कवर की कमान मनजीत छिल्लर और जीवा कुमार ने संभाली थी। हालांकि इस बार यह जिम्मेदारी संदीप ढुल, अमित हूडा, रवि कुमार और अनिल कुमार जैसे खिलाड़ियों पर होगी। इन खिलाड़ियों को PKL का अच्छा अनुभव है और इसी वजह से उनकी टीम काफी ज्यादा मजबूत दिखाई दे रही है।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...