Create

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन के ऑक्शन के बाद डिफेंडिंग चैंपियन दबंग दिल्ली की संभावित प्लेइंग 7 पर नजर

PKL 9 के लिए दबंग दिल्ली ने बनाई है एक मजबूत टीम
PKL 9 के लिए दबंग दिल्ली ने बनाई है एक मजबूत टीम
reaction-emoji
Neeraj Pandey

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के नौवें सीजन के लिए दबंग दिल्ली (Dabang Delhi) ने एक अच्छी टीम बनाई है। हाल ही में हुई नीलामी में दिल्ली ने कई युवा खिलाड़ियों को खरीदा और इसके साथ ही उन्होंने कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को भी अपने साथ जोड़ा है।

पिछले सीजन दिल्ली की टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद थे, लेकिन उनमें से कुछ खिलाड़ी इस सीजन कोच के रूप में नजर आएंगे तो वहीं कुछ खिलाड़ी दूसरी टीमों में चले गए हैं। ऐसे में दिल्ली की टीम को युवा खिलाड़ियों में निवेश करना जरूरी हो गया था। दिल्ली ने अपने स्टार रेडर नवीन कुमार के साथ ही भरोसेमंद ऑलराउंडर विजय मलिक (Vijay Malik) को भी रिटेन किया था।

आइए जानते हैं इस सीजन क्या हो सकती है दिल्ली के लिए सबसे मजबूत प्लेइंग सेवन।

Pro Kabaddi League, PKL 9 में दबंग दिल्ली की बेस्ट प्लेइंग सेवन के रेडर्स

youtube-cover

पिछले सीजन दिल्ली को पहली बार चैंपियन बनाने वाली रेडिंग तिकड़ी नवीन, विजय और आशु मलिक को इस सीजन भी दिल्ली मैट पर उतार सकती है। पिछले सीजन नवीन ने चोट के कारण कुछ मुकाबले मिस किए थे, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने 17 मैचों में 210 प्वाइंट अपने नाम किए थे। विजय मलिक ने नवीन की गैरमौजूदगी में दिल्ली की रेडिंग को कमजोर नहीं होने दिया था और उन्होंने 23 मैचों में 162 प्वाइंट अपने नाम किए थे। आशु को थर्ड रेडर के तौर पर इस्तेमाल किया जाता था और उन्होंने 22 मैचों में 51 प्वाइंट लिए थे।

PKL 9 में दबंग दिल्ली की बेस्ट प्लेइंग सेवन के डिफेंडर्स

youtube-cover

दिल्ली ने इस बार अपनी डिफेंस में कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों को साइन किया है। संदीप ढुल और अमित हूडा के रूप में दिल्ली ने दो बेहतरीन कॉर्नर को साइन किया है। इसके अलावा कवर पोजीशन के लिए उन्होंने रवि कुमार और विशाल को खरीदा है। इन्हीं चारों खिलाड़ियों के सीजन के शुरुआती मैचों में खेलने की पूरी उम्मीद है। संदीप ढुल लेफ्ट कॉर्नर तो वहीं अमित हूडा राइट कॉर्नर के बेहतरीन डिफेंडर है और इन दोनों के पास अनुभव की कोई कमी भी नहीं है। राइट कवर की पोजीशन के लिए रवि कुमार बेहतरीन विकल्प होंगे क्योंकि वह इस सीजन सबसे महंगे दाम में बिकने वाले डिफेंडर्स में से एक रहे हैं।

दबंग दिल्ली की संभावित बेस्ट प्लेइंग सेवन - अमित हूडा (राइट कॉर्नर), संदीप ढुल (लेफ्ट कॉर्नर), नवीन कुमार (राइट रेडर), आशु मलिक (लेफ्ट रेडर), रवि कुमार (राइट कवर), विशाल लाथेर (लेफ्ट कवर) और विजय मलिक (सेंटर)।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...