Create

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन से पहले केदारनाथ धाम गए दिग्गज खिलाड़ी, शेयर की तस्वीरें

PKL 9 से पहले केदारनाथ धाम दर्शन करने पहुंचे दीपक हूडा
PKL 9 से पहले केदारनाथ धाम दर्शन करने पहुंचे दीपक हूडा

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के नौवें सीजन के लिए सभी टीमें तैयार हैं और अधिकतर ने अपनी ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है। लीग का नौवां सीजन 07 अक्टूबर से शुरू होने वाला है और इस बार इसे तीन अलग-अलग शहरों में खेला जाएगा। लीग के आयोजकों द्वारा दिए गए बयान के मुताबिक बेंगलुरु, पुणे और हैदराबाद में नौवें सीजन के मुकाबले खेले जाएंगे। लीग के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक दीपक निवास हूडा (Deepak Niwas Hooda) इस सीजन में बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors) के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

बंगाल का ट्रेनिंग कैंप भी जल्द शुरू होने वाला है और इससे पहले दीपक ने उत्तराखंड स्थित केदारनाथ धाम जाकर दर्शन और पूजा की है। दीपक ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दर्शन करने के बाद एक फोटो शेयर की है जिसमें उन्होंने हर हर महादेव लिखा है। उनकी इस फोटो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

Pro Kabaddi League, PKL के दिग्गज खिलाड़ी हैं दीपक हूडा

अब तक खेले गए लीग के सभी आठ सीजन खेलने वाले दीपक ने जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए पिछले तीन सीजन लगातार खेले थे, लेकिन इस सीजन से पहले जयपुर ने उन्हें रिलीज कर दिया था। पिछले सीजन दीपक ने 17 मैचों में 120 प्वाइंट हासिल किए थे। इसके बाद जयपुर ने उन्हें दोबारा अपनी टीम में नहीं लाने का फैसला किया। नीलामी में बंगाल ने दीपक पर भरोसा जताया और 43 लाख रुपये की कीमत में उन्हें अपने साथ जोड़ा था।

भले ही दीपक ऑल राउंडर खिलाड़ियों में गिने जाते हैं, लेकिन रेडिंग उनका मजबूत पक्ष। है वह उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने लीग में 1000 या उससे अधिक प्वाइंट अपने नाम किए हैं। दीपक ने अब तक खेले 140 मैचों में 1063 प्वाइंट हासिल किए हैं जिसमें से 973 प्वाइंट रेडिंग में आए हैं। इस सीजन वह अपने 1000 रेडिंग प्वाइंट भी पूरे कर सकते हैं।

आपको बता दें कि जयपुर पिंक पैंथर्स के अलावा दीपक निवास हूडा PKL में तेलुगु टाइटंस और पुनेरी पलटन के लिए खेले हैं। हालांकि इस सीजन वो एक मुख्य रेडर की जगह सपोर्टिंग रेडर के तौर पर खेलते हुए दिखाई देंगे। बंगाल वॉरियर्स के पास पहले से ही मनिंदर सिंह के रूप में मेन रेडर मौजूद है, लेकिन दीपक के ऊपर जिम्मेदारी होगी कि वो मनिंदर सिंह के ऊपर इतना दबाव नहीं आने दे और सहयोगी रेडर के रूप में लगातार अच्छा कर सके। देखना होगा कि उनका प्रदर्शन कैसा रहता है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment