Create

"मैं पुनेरी पलटन को पहली बार चैंपियन बनाने में मदद करना चाहता हूं"- Pro Kabaddi League के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी का बहुत बड़ा बयान

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन में पुनेरी पलटन के लिए खेलेंगे फज़ल अत्राचली (Photo: PKL)
Pro Kabaddi League के 9वें सीजन में पुनेरी पलटन के लिए खेलेंगे फज़ल अत्राचली (Photo: PKL)
reaction-emoji reaction-emoji
Neeraj Pandey

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के नौवें सीजन की नीलामी समाप्त हो चुकी है और कई खिलाड़ियों ने अच्छे पैसे हासिल किए हैं। ईरानी डिफेंडर फजल अत्राचली (Fazel Atrachali) भी सबसे महंगे खरीदे जाने वाले विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं। अत्राचली को पुनेरी पलटन (Puneri Paltan) ने 1.38 करोड़ रूपये में खरीदा है।

वह इस सीजन के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने हैं। पुणे की टीम को ज्वाइन करने के बाद अत्राचली ने एक मैसेज भेजा। पुनेरी पलटन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो शेयर किया है जिसमें फजल ने कहा,

"मैं पुणेरी पलटन की टीम को ज्वाइन करके काफी खुश हूं। इस टीम में काफी युवा खिलाड़ी हैं और अच्छी दिखाई दे रही है। मैं शुरुआत करने के लिए बेताब हूं। मैं इस टीम के साथ खेलने को लेकर उत्सुक हूं और उन्हें पहला PKL खिताब जीतने में मदद करना चाहता हूं।"

Pro Kabaddi League, PKL के दूसरे सबसे सफल डिफेंडर हैं फजल

फजल Pro Kabaddi League इतिहास के दूसरे सबसे सफल डिफेंडर हैं। पिछले सीजन वह यू मुंबा की टीम में थे और उन्होंने टीम की कप्तानी भी की थी। कप्तानी का असर फजल के प्रदर्शन पर कुछ खास नहीं पड़ा था, लेकिन उनकी टीम जरूर अच्छा नहीं कर पाई थी। पिछले सीजन फजल ने 22 मैचों में 51 प्वाइंट्स लिए थे और सबसे अधिक टैकल प्वाइंट्स के मामले में 15वें स्थान पर रहे थे।

लीग में फजल 125 मैचों में 368 टैकल प्वाइंट्स ले चुके हैं और मनजीत छिल्लर (391) के बाद दूसरे सबसे टैकल प्वाइंट्स लेने वाले खिलाड़ी हैं। इस सीजन यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या पुणे की टीम उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपती है या फिर उन्हें फ्री रखते हुए उनका बेस्ट निकालने की कोशिश की जाती है। फजल के पास इस लीग में 400 टैकल प्वाइंट्स लेने वाले पहला खिलाड़ी बनने का भी मौका रहेगा क्योंकि फिलहाल पहले स्थान पर मौजूद मनजीत इस सीजन में खेलते हुए नहीं दिखेंगे। मनजीत ने असिस्टेंट कोच के रूप में तेलुगु टाइटंस को ज्वाइन कर लिया है।

आपको बता दें कि इस साल पुनेरी पलटन ने फज़ल अत्राचली के अलावा मोहम्मद नबीबक्श जैसे ऑल-राउंडर को खरीदा, तो साथ ही उन्होंने असलम इनामदार, मोहित गोयत, सोमबीर, संकेत सावंत, पंकज मोहिते, अबिनेश नादराजन जैसे खिलाड़ियों को रिटेन किया है। इस साल पुनेरी पलटन से काफी उम्मीद रहने वाली है।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...