Create

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन के ऑक्शन के बाद गुजरात जायंट्स की संभावि प्लेइंग 7 पर नजर

कागज पर बहुत मजबूत नहीं दिख रही है गुजरात जायंट्स की टीम
कागज पर बहुत मजबूत नहीं दिख रही है गुजरात जायंट्स की टीम
reaction-emoji
Neeraj Pandey

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) में अब तक दो बार उपविजेता रह चुकी गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) ने इस साल की नीलामी में कुछ खास प्रभाव नहीं डाला। नीलामी में गुजरात सबसे अधिक पैसों के साथ शामिल हुई थी, लेकिन इसके बावजूद वे A कैटेगरी से एक भी खिलाड़ी को साइन नहीं कर पाए।

गुजरात ने परदीप नरवाल और सचिन तंवर के लिए सफल बोली लगाई थी और उन्हें खरीद भी ले गए थे, लेकिन इन दोनों ही खिलाड़ियों को उनकी पूर्व टीमों ने FBM कार्ड का इस्तेमाल करके वापस अपने साथ जोड़ लिया था। नीलामी खत्म होने के बाद भी गुजरात के पर्स में अभी 54.99 लाख रुपये बचे हुए हैं। नीलामी से पहले गुजरात ने सात खिलाड़ियों को रिटेन किया था।

हर बार की तरह इस बार भी गुजरात की डिफेंस कागज पर काफी मजबूत दिख रही, लेकिन उनकी रेडिंग थोड़ी कमजोर लग रही है। इसको ध्यान में रखते हुए आइए जानते हैं गुजरात की बेस्ट प्लेइंग सेवन।

Pro Kabaddi League, PKL 9 में गुजरात जायंट्स की बेस्ट प्लेइंग सेवन में होंगे ये तीन रेडर्स

राकेश एचएस ने पिछले सीजन 140 रेड प्वाइंट लिए थे और इसलिए उन्हें रिटेन किया गया था। नौवें सीजन में वह गुजरात के अटैक की अगुवाई करने वाले हैं। पिछले टूर्नामेंट्स में उनके प्रदर्शन को देखने के बाद यदि वह इस सीजन गुजरात के लिए सबसे अधिक प्वाइंट लेने वाले खिलाड़ी बने तो किसी को आश्चर्य नहीं होगा।

पिछले सीजन 75 प्वाइंट लेकर राकेश का अच्छा साथ निभाने वाले परदीप कुमार एक बार फिर सपोर्ट रेडर की भूमिका में होंगे। दिग्गज चंद्रन रंजीत ने 83 मैचों में 431 प्वाइंट लिए हैं और उनकी गुजरात की टीम में वापसी हुई है।

PKL 9 में गुजरात जायंट्स की बेस्ट प्लेइंग सेवन में होंगे ये डिफेंडर्स

💙💥 CHAMPS! Baldev singh & Rinku Narwal helped Bengal Warriors win PKL 7 title with their brilliant tackles!📸 PKL • #BaldevSingh #RinkuNarwal #Jeevakumar #Kprapanjan #Prapanjankabaddi #Manindersingh #Prokabaddi #MohammadNabibakhsh #PKL7 #Kabaddi #indiankabaddi #Sportwalk https://t.co/PD3M1nVHKj

सातवें सीजन में बंगाल वॉरियर्स को चैंपियन बनाने वाली कॉर्नर जोड़ी बलदेव सिंह और रिंकु नरवाल एक बार फिर साथ हुए हैं। दोनों के पास साथ खेलने का अच्छा अनुभव है। सुनील कुमार और परवेश भैंसवाल के जाने के बाद गुजरात का कवर डिफेंस कमजोर दिख रहा है। यंग चैंग को, उज्जवल सिंह, विनोद मलिक, अर्कम शेख, कपिल नरवाल और सौरव गुलिया के रूप में टीम के पास कई विकल्प हैं। चैंग को के पास PKL में राइट कवर के तौर पर खेलने का अनुभव है। शुरुआती मैचों में उन्हें और उज्जवल सिंह को कवर पोजीशन पर खेलते देखा जा सकता है।

गुजरात जायंट्स की संभावित बेस्ट प्लेइंग सेवन - बलदेव सिंह (राइट कॉर्नर), रिंकु नरवाल (लेफ्ट कॉर्नर), राकेश एचएस (राइट रेडर), चंद्रन रंजीत (लेफ्ट रेडर), यंग चैंग को (राइट कवर), उज्जवल सिंह (लेफ्ट कवर) और परदीप कुमार (सेंटर)।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...