Create

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन के लिए सभी टीमों के कोचिंग स्टाफ पर नजर: कई टीम को मिले हैं नए कोच

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन में किस टीम का कोच कौन है?
Pro Kabaddi League के 9वें सीजन में किस टीम का कोच कौन है?
reaction-emoji
Neeraj Pandey

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के नौवें सीजन की तैयारी शुरू हो चुकी है। हाल ही में इसके लिए मुंबई में 5 और 6 अगस्त को नीलामी का आयोजन किया गया था। इस नीलामी में सभी 12 टीमों ने जमकर बोलियां लगाई थी। तमिल थलाइवाज (Tamil Thalaivas) ने पवन सेहरावत (Pawan Sehrawat) को 2.26 करोड़ रुपये में खरीदते हुए उन्हें PKL इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बनाया है। सभी 12 टीमों ने नए सीजन के लिए एक मजबूत टीम बनाने की भरपूर कोशिश की है।

किसी भी फ्रेंचाइजी के लिए एक अच्छी टीम बनाने में कोच और टीम मैनेजमेंट का बहुत अहम योगदान होता है। नीलामी समाप्त होने के बाद हेड कोच, असिस्टेंट कोच और खिलाड़ियों के ऊपर फ्रेंचाइजी की उम्मीदों पर खरा उतरने की जिम्मेदारी होती है। आइए एक नजर डालते हैं इस सीजन के लिए सभी टीम की कोचिंग स्टाफ पर।

Pro Kabaddi League, PKL 9 के लिए सभी टीमों के कोचिंग स्टाफ की पूरी लिस्ट

📢 🅷🅴🅰🅳 🅲🅾🅰🅲🅷 🅰🅽🅽🅾🆄🅽🅲🅴🅼🅴🅽🆃The announcement you've all been waiting for!We heartily welcome Venkatesh Goud as the Head coach of #Titansquad. #idiaatakaaduvetaa#vivoProKabaddi#Titansquad #tiranramy #Hyderabad #Visakhapatnam #TeluguCommentary https://t.co/A236DOE7P9

तमिल थलाइवाज- हेड कोच- जे उदय कुमार, मेंटर- के जगमोहन, स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच- गौरंग आंब्रे।

तेलुगु टाइटंस- हेड कोच- वेंकटेश गौड़, असिस्टेंट कोच- मनजीत छिल्लर।

यूपी योद्धा- हेड कोच- जसवीर सिंह, असिस्टेंट कोच- जीवा कुमार।

यू मुम्बा- हेड कोच- अनील छपराना

पुनेरी पलटन- हेड कोच- बीसी रमेश।

पटना पाइरेट्स- हेड कोच- रवि शेट्टी।

जयपुर पिंक पैंथर्स- हेड कोच- संजीव बालियान, असिस्टेंट कोच- उपेन्द्र कुमार।

बंगाल वॉरियर्स- हेड कोच- के भास्करन, असिस्टेंट कोच- प्रशांत सुर्वे।

बेंगलुरु बुल्स- हेड कोच- रणधीर सिंह सेहरावत।

दबंग दिल्ली- हेड कोच- कृष्ण कुमार हूडा।

गुजरात जायंट्स- हेड कोच- राम मेहर सिंह।

हरियाणा स्टीलर्स- हेड कोच- मनप्रीत सिंह, कोच - नीर गुलिया

PKL 9 में किसी टीम के कोच हैं अनूप कुमार?

Monday morning reminds you that you can handle whatever is thrown at you in this week.....😎 #Kabaddi #CaptainCool #Coach #pkl #PuneriPaltan #FutureFightersKabaddiAcademy #MotivationalMonday https://t.co/kMcRrpEVfM

आपको बता दें कि PKL के 8वें सीजन में अनूप कुमार पुनेरी पलटन के कोच थे, लेकिन इस सीजन में उन्हें रिप्लेस कर दिया गया है। बीसी रमेश पुनेरी पलटन के हेड कोच होने वाले हैं। अनूप कुमार इस सीजन किसी भी टीम का हिस्सा नहीं होने वाले हैं और उनके अलावा राकेश कुमार भी हरियाणा स्टीलर्स की कोचिंग नहीं करने वाले हैं।

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन में हरियाणा स्टीलर्स, पटना पाइरेट्स, गुजरात जायंट्स, बंगाल वॉरियर्स, पुनेरी पलटन, यू मुंबा, तेलुगु टाइटंस और यूपी योद्धा ने अपने कोचिंग स्टाफ में बदलाव किया है। देखना होगा कि कोचिंग स्टाफ में बदलाव करने वाली टीमों का प्रदर्शन कैसा रहता है।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...