Create

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन के लिए पुनेरी पलटन के पूरे स्क्वाड पर नजर: ईरानी खिलाड़ियों ने दी है टीम को मजबूती?

PKL 9 के लिए पुनेरी पलटन ने तैयार की है युवा टीम (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 9 के लिए पुनेरी पलटन ने तैयार की है युवा टीम (Photo: Pro Kabaddi League)
reaction-emoji
Neeraj Pandey

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के नौवें सीजन के लिए पुनेरी पलटन (Puneri Paltan) ने एक नई टीम तैयार की है। इस टीम में युवा खिलाड़ियों की संख्या काफी अधिक है तो वहीं कुछ अनुभवी दिग्गजों को भी शामिल किया गया है। ईरानी डिफेंडर फजल अत्राचली (Fazel Atrachali) को 1.38 करोड़ रूपये में खरीदा गया है।

वह लीग इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने हैं। आपको बता दें कि पहले भी फजल ही सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी थे और उन्होंने अब खुद ही अपने रिकॉर्ड को तोड़ा है। इसके अलावा उन्होंने एक और ईरानी खिलाड़ी मोहम्मद इस्माइल नबीबक्श को अपने साथ जोड़ा है।

पुनेरी ने कई युवा रेडर्स को रिटेन किया था और उन्होंने नीलामी में एक भी रेडर नहीं लिया है। इससे साफ पता चलता है कि टीम युवा खिलाड़ियों पर काफी अधिक भरोसा दिखा रही है।

Pro Kabaddi League, PKL के 9वें सीजन के लिए क्या है पुनेरी पलटन की टीम?

एकच आवाज दारो - दारी, पुणेरी पलटण ची टीम जगात भारी! 💪..#PuneriPaltan #BhaariPaltan #Gheuntak #BhaariPlayers https://t.co/77VnnsigZi

रेडर्स: आदित्य तुषार शिंदे, आकाश संतोष शिंदे, असलम इनामदार, मोहित गोयत, पंकज मोहिते और शुभम नितिन शेल्के।

डिफेंडर्स: अलंकार कालूराम पाटिल, बालासाहेब शाहाजी जाधव, महिंद्रप्रसाद, फजल अत्राचली, हर्ष महेश लाड, राकेश भल्ले राम, अबिनेश नादराजन, बादल तकदीर सिंह, संकेत सावंत और सोमबीर।

ऑलराउंडर्स: मोहम्मद नबीबक्श और गोविंद गुर्जर।

PKL 9 में पुनेरी पलटन के इन खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजर

फजल अत्राचली के रूप में पुनेरी ने एक शानदार साइनिंग की है। फजल लीग के दूसरे सबसे सफल डिफेंडर हैं और उनके पास इस सीजन लीग का सबसे सफल डिफेंडर बनने का मौका रहेगा। फजल को शानदार डिफेंडिंग के साथ ही एक अच्छे लीडर के रूप में भी देखा जाता है। हालांकि, ऐसा हो सकता है कि उन्हें कप्तानी के दबाव से मुक्त रखा जाए, लेकिन उनकी डिफेंडिंग पर हर किसी की निगाह रहेगी।

ईरान के ही ऑलराउंडर मोहम्मद नबीबक्श को भी टीम ने महंगे दाम में खरीदा है। नबीबख्श एक अच्छे ऑलराउंडर हैं और वह कठिन परिस्थितियों में टीम को प्वाइंट दिलाने का माद्दा रखते हैं। ईरानी खिलाड़ियों से टीम को मजबूती तो मिली है।

PKL 8 में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले असलम इनामदार और मोहित गोयत के ऊपर सभी की नजर रहेगी। टीम मैनेजमेंट उम्मीद करेगी कि वो पिछले सीजन के प्रदर्शन को दोहराने में कामयाब होंगे। साथ ही नए कोच, युवा खिलाड़ी और अनुभवी ईरानी खिलाड़ियों के साथ पुनेरी पलटन की नजर खिताबी जीत दर्ज करने पर होगी।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...