Create

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन की तारीख का हुआ ऐलान, सिर्फ तीन शहरों में खेले जाएंगे सभी मुकाबले 

PKL
PKL 9 के 9वें सीजन की शुरुआत अक्टूबर में होगी (Photo: Pro Kabaddi league)

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के 9वें सीजन की शुरुआत होगी इस बात का इंतजार हर कोई कर रहा था। आखिरकार आधिकारिक तौर पर इस बात का ऐलान हो गया है कि 7 अक्टूबर को टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। इस महीने की शुरुआत में ही दो दिन ऑक्शन का आयोजन किया गया था।

Pro Kabaddi League के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इस बात का ऐलान किया गया था कि 7 अक्टूबर से टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। साथ ही इस साल सिर्फ तीन शहरों में सभी मैचों का आयोजन किया जाएगा। बैंगलोर, पुणे और हैदराबाद में PKL 9 के मुकाबले खेले जाने वाले हैं।

टूर्नामेंट का ऐलान करते हुए मशाल स्पोर्ट्स के हेड और Pro Kabaddi League के कमिश्नर अनुपम गोस्वामी ने कहा,

"हमने PKL 8 का आयोजन बायो-बबल में शानदार तरीके से कराया था और इसे हम जारी रखना चाहेंगे। हम आगामी सीजन के लिए काफी ज्यादा उत्साहित हैं, क्योंकि PKL के 9वें सीजन में फैंस की स्टेडियम में वापसी होगी और वो बैंगलोर, हैदराबाद एवं पुणे में अपनी पसंदीदा टीमों को लाइव खेलते हुए देख पाएंगे।"
🚨 Mark your calendars 🚨#vivoProKabaddi Season 9️⃣ is here and we can't wait to welcome you back ❤️ https://t.co/iDMMapz5uR

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन के ऑक्शन में पवन कुमार सेहरावत ने रचा था इतिहास

आपको बता दें कि 9वें सीजन की हुई नीलामी में पवन कुमार सेहरावत ने इतिहास रचा था और वो लीग इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे। उन्हें तमिल थलाइवाज ने दो करोड़ 26 लाख रुपये में खरीदा था। उन्होंने परदीप नरवाल (एक करोड़ 65 लाख रुपये) और विकास कंडोला (1 करोड़ 70 लाख रुपये) को पीछे छोड़ा।

इस साल नीलामी में पवन कुमार सेहरावात, विकास कंडोला, जोगिंदर नरवाल, राहुल चौधरी, दीपक निवास हूडा, फज़ल अत्राचली जैसे दिग्गज खिलाड़ी नई-नई टीमों के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे। इसके अलावा संदीप नरवाल, रण सिंह, नीलेश सालुंखे जैसे कई प्रमुख खिलाड़ी ऐसे भी थे जिन्हें इस सीजन कोई खरीददार नहीं मिला। साथ ही कई बड़े खिलाड़ियों को उनकी बेस प्राइस पर खरीदा था।

WO HD ET 💳 MTS MRMAABL IDB ENE SAOEN 💸 NIE PRYLE ATIOUCN 🫣 https://t.co/cuyjMro2Am

जल्द ही PKL के 9वें सीजन के पूरे शेड्यूल का ऐलान भी किया जाएगा। पिछले सीजन का आयोजन सिर्फ बैंगलोर में हुआ था और यहां तक कि फैंस ने एक दिन में तीन मैचों का आनंद भी उठाया था। इस साल किस तरह का शेड्यूल देखने को मिलता है यह कहना मुश्किल होगा। Pro Kabaddi League के आठवें सीजन को दबंग दिल्ली केसी ने जीता था और उनके ऊपर अपने टाइटल को डिफेंड करने की जिम्मेदारी होगी।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment