Create

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन के लिए तमिल थलाइवाज के पूरे स्क्वाड पर नजर: पवन सेहरावत जिताएंगे टीम को पहला खिताब?

PKL 9 के लिए तमिल थलाइवाज ने बनाई है अच्छी टीम (Photo: Pro Kabaddi)
PKL 9 के लिए तमिल थलाइवाज ने बनाई है अच्छी टीम (Photo: Pro Kabaddi)
reaction-emoji
Neeraj Pandey

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) में चार सीजन खेल तमिल थलाइवाज (Tamil Thalaivas) ने हर बार अपने फैंस को निराश किया है। टीम हर बार लीग स्टेज से ही बाहर हुई है और पिछले दो सीजन तो उन्होंने 11वें और आखिरी स्थान पर रहते हुए समाप्त किए थे। हालांकि, नौवें सीजन के लिए थलाइवाज ने काफी बड़े निर्णय लिए हैं और एक मजबूत टीम बनाने की कोशिश की है। नौवें सीजन की नीलामी में थलाइवाज ने पवन सेहरावत (Pawan Sehrawat) को 2.26 करोड़ रूपये में खरीदकर लीग इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बनाया है।

पवन के अलावा थलाइवाज ने कुछ खास खरीदारी नहीं की है। पिछले साल की अपनी डिफेंस से थलाइवाज ने अधिकतर खिलाड़ियों को रिटेन किया है और रेडिंग में भी उन्होंने पवन के अलावा और किसी को नहीं खरीदा है। हालांकि, इसके बावजूद टीम काफी अच्छी दिख रही है।

Pro Kabaddi League, PKL के 9वें सीजन के लिए क्या है तमिल थलाइवाज की टीम?

All 👀 will be on the 𝐇𝐢-𝐅𝐥𝐲𝐞𝐫 this season.Will Pawan Sehrawat take @tamilthalaivas towards their maiden glory?#vivoProKabaddi #IdhuNammaAatam https://t.co/aViD88jVSh

रेडर्स: पवन सेहरावत, अजिंक्य पवार, हिमांशु, हिमांशु, जतिन और नरेन्दर।

डिफेंडर्स: अंकित, अर्पित सरोहा, आरिफ रब्बानी, आशीष, हिमांशु, अभिषेक, मोहित, सागर और साहिल।

ऑलराउंडर्स: अभिमन्यु, थनुशन लक्ष्मामोहन और विश्वनाथ।

PKL 9 में थलाइवाज के इन खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजर

PKL 9 में थलाइवाज के जिस खिलाड़ी पर सबसे अधिक निगाहें होंगी वो रहेंगे पवन सेहरावत। पवन ने लीग इतिहास की सबसे बड़ी रकम हासिल की है तो उन्हें अपने प्रदर्शन से इसे सही भी साबित करना होगा। पिछले तीन सीजन से लगातार बेस्ट रेडर बन रहे पवन के पास थलाइवाज को पहली बार खिताब के करीब पहुंचाने की क्षमता है। यदि पवन अपनी लय में रहे तो थलाइवाज फैंस को पहली बार खुश होने का मौका मिल सकता है।

इसके अलावा रिटेन किए गए डिफेंडर सागर पर भी सभी की निगाहें रहने वाली हैं क्योंकि सागर पिछले सीजन दूसरे सबसे अधिक टैकल प्वाइंट लेने वाले डिफेंडर रहे थे। सागर ने पिछले सीजन 83 टैकल प्वाइंट लिए थे जिसमें आठ हाई-5 शामिल रहे थे। यदि पवन और सागर ने अपनी पूरी क्षमता के साथ खेला तो फिर थलाइवाज कम से कम प्ले-ऑफ तक का सफर तो तय कर ही सकती है।

इसके अलावा अजिंक्य पवार, साहिल और अभिषेक को पवन सेहरावत और सागर का अच्छा साथ देना होगा। हालांकि तमिल थलाइवाज का प्रदर्शन 9वें सीजन में कैसा रहता है वो पूरी तरह से पवन सेहरावत पर ही निर्भर करता है।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...