Create

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन के लिए यूपी योद्धा के कोच ने परदीप नरवाल को खरीदने का असली कारण बताया 

PKL 9 में यूपी योद्धा के लिए खेलेंगे परदीप नरवाल  (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 9 में यूपी योद्धा के लिए खेलेंगे परदीप नरवाल (Photo: Pro Kabaddi League)
reaction-emoji reaction-emoji
मयंक मेहता

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के 9वें सीजन के ऑक्शन से पहले यूपी योद्धा (UP Yoddha) ने परदीप नरवाल (Pardeep Narwal) को रिलीज किया था और ऐसा लग रहा था कि वो उन्हें दोबारा नहीं खरीदेंगे। हालांकि ऑक्शन में एक बार फिर उन्होंने परदीप नरवाल को खरीदते हुए अपनी टीम का हिस्सा बनाया है। अब टीम के कोच जसवीर सिंह ने उन्हें खरीदने का असली कारण बताया है।

यूपी योद्धा ने ऑक्शन में परदीप नरवाल को FBM कार्ड का इस्तेमाल करते हुए 90 लाख रुपये में खरीदा था और इसके अलावा टीम ने अनुभवी खिलाड़ी नितिन तोमर को भी खरीदा था। यूपी योद्धा ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें इन दोनों खिलाड़ियों को खरीदने का कारण पूछा गया। जसवीर सिंह ने जवाब देते हुए कहा,

"परदीप नरवाल और नितिन तोमर काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं, साथ ही यह अच्छी खिलाड़ी भी हैं। इन दोनों से काफी ज्यादा उम्मीद है और काफी फायदा मिलेगा। यह दोनों टीमों को साथ लेकर चलेंगे।"

Pro Kabaddi League, PKL 8 में कैसा रहा था परदीप नरवाल और यूपी योद्धा का प्रदर्शन?

यूपी योद्धा का प्रदर्शन PKL 8 में एक बार फिर काफी अच्छा रहा था और टीम ने प्ले-ऑफ तक का सफर तय किया था। हालांकि सीजन 5, 6 और 7 की तरह ही टीम फाइनल में जगह बनाने से चूक गई और वो सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। परदीप नरवाल की बात की जाए, तो उन्होंने जरूर सीजन की शुरुआत में संघर्ष किया था।

लगातार मैच खेलने के साथ ही उन्होंने फॉर्म में वापसी की और पुराने परदीप नरवाल की झलक दिखाई। परदीप नरवाल ने 24 मुकाबलों में 188 रेड पॉइंट्स दर्ज किए थे। इस बीच उन्होंने 9 सुपर 10 और 12 सुपर रेड भी लगाए।

आपको बता दें कि यूपी योद्धा ने पिछले सीजन की तुलना में अपने मुख्य कोर को रिटेन किया है और इसी वजह से स्टार्टिंग सेवन आपको पिछले सीजन की तरह ही दिखाई देगी। नितेश कुमार, सुमित सांगवान, परदीप नरवाल, सुरेंदर गिल, शुभम कुमार और आशु सिंह एक बार फिर टीम का हिस्सा होने वाले हैं।

इसके अलावा ऑक्शन में टीम ने अबोजार मिघानी, नितिन तोमर, के रतन, गुरदीप, जेम्स कमवेती जैसे उपयोगी खिलाड़ियों को शामिल किया है। टीम पहले से काफी ज्यादा संतुलित दिखाई दे रही है और इस बार टीम के पास बैकअप भी अच्छा है। अब देखना दिलचस्प होगा कि आगामी सीजन में यूपी योद्धा का प्रदर्शन कैसा रहता है।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...