Create

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन के लिए यूपी योद्धा के पूरे स्क्वाड पर नजर: परदीप नरवाल की वापसी के बाद क्या है टीम के चांस?

PKL 9 के लिए कैसी है यूपी योद्धा की टीम (Photo: UP Yoddha)
PKL 9 के लिए कैसी है यूपी योद्धा की टीम (Photo: UP Yoddha)
reaction-emoji
Neeraj Pandey

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के पिछले सीजन में यूपी योद्धा (UP Yoddha) ने अच्छा प्रदर्शन किया था और प्ले-ऑफ में अपनी जगह बनाई थी। इस सीजन वे अपने इस प्रदर्शन को और अच्छा करने की कोशिश करेंगे। यूपी ने हाल ही में हुई नीलामी में एक मजबूत टीम बनाने की कोशिश की है। पिछले सीजन परदीप नरवाल (Pardeep Narwal) को लीग इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बनाने के बाद यूपी ने उन्हें इस सीजन फिर से खरीदा है।

परदीप नरवाल को रिलीज किया गया था, लेकिन नीलामी में FBM कार्ड का इस्तेमाल करके उन्हें वापस लाया गया है। इसके अलावा नितिन तोमर की भी यूपी में वापसी हुई है। यूपी योद्धा इकलौती ऐसी टीम है जोकि अभी तक हर सीजन में प्ले-ऑफ में पहुंचने में कामयाब हुए हैं।

Pro Kabaddi League, PKL के 9वें सीजन के लिए क्या है यूपी योद्धा की टीम?

Nitin Tomar kabhi na maane haar 🔥Dekhiye humare superstar Raider ke kuchh ✨ pal, Yoddhas ke pehle season se 🤩#YoddhaHum #SaansRokSeenaThok #GMRGroup #GMRSports #VIVOProKabaddi https://t.co/gBDFnGbGpZ

रेडर्स: गुलवीर सिंह, जेम्स कमवेती, नितिन तोमर, परदीप नरवाल, रतन के, अमन, अनिल कुमार, दुर्गेश कुमार, महिपाल, रोहित तोमर और सुरेन्दर गिल।

डिफेंडर्स: अबोजार मिघानी, बाबू मुरुगसन, जयदीप, आशू सिंह, नितेश कुमार, शुभम कुमार और सुमित।

ऑलराउंडर्स: गुरदीप, नेहल देसाई, नितिन पनवार।

PKL 9 में यूपी के इन खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजर

पिछले सीजन यूपी ने जब परदीप के ऊपर काफी बड़ा दांव लगाया था तो उन्हें उम्मीद थी कि परदीप उन्हें खिताब के करीब ले जाएंगे। हालांकि, ऐसा नहीं हो पाया था और परदीप काफी संघर्ष करते हुए दिख रहे थे। भले ही परदीप ने पिछले सीजन 188 प्वाइंट्स लिए थे, लेकिन उनके प्रदर्शन में उनकी छाप देखने को नहीं मिली थी। यूपी ने दोबारा उनके ऊपर भरोसा दिखाया है और परदीप इस भरोसे पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे।

नितेश कुमार और सुमित की जोड़ी के साथ यूपी की डिफेंस पर भी निगाहें रहने वाली हैं। पिछले सीजन सुमित ने 62 और नितेश ने 57 टैकल प्वाइंट्स लिए थे। यूपी ने इस बार रेडिंग में खुद को काफी मजबूत किया है और यदि डिफेंस ने भी अपना दम दिखा दिया तो टीम पहले खिताब के करीब पहुंच सकती है।

Virodhee- "Yeh dewaar toot ti kyu nahi hai?"😠Yoddhas- "Tootegi kese yeh dewaar Abozar Mighani se jo bani hai " 😋Yeh ⭐️ Defender ke aane se humare Yoddhas parivaar ki nayi Defensive wall lag rahi hai 💪 🤩#YoddhaHum #SaansRokSeenaThok #GMRGroup #GMRSports #VIVOProKabaddi https://t.co/MWNT870xHF

इसके अलावा यूपी योद्धा की सबसे बड़ी ताकत यह होने वाली है कि उनकी टीम लगभग वो ही होने वाली है, जोकि पिछले सीजन में खेली थी। इसी वजह से उन्हें तालमेल बिठाने में ज्यादा दिक्कतों को सामना करना नहीं पड़ेगा। साथ ही उन्होंने ऑक्शन में अबोजार मिघानी, जयदीप, नितिन तोमर जैसे खिलाड़ियों को शामिल करके अपनी टीम को मजबूती दी है।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...