PKL 10: Pro Kabaddi League के 10वें सीजन के प्ले-ऑफ को लेकर हुआ बहुत बड़ा ऐलान, जानिए कब और कहां होगा फाइनल?

PKL 10
PKL 10 के प्लेऑफ और फाइनल का आयोजन कब होगा? (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 10: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के 10वें सीजन के प्ले-ऑफ और फाइनल के शेड्यूल का ऐलान हो गया है। PKL 10 के नॉक-आउट स्टेज के मुकाबले हैदराबाद में 26 फरवरी से खेले जाएंगे। 1 मार्च को इस सीजन का फाइनल मुकाबला गच्चीबाउली इंडोर स्टेडियम में होने वाला है।

आपको बता दें कि पॉइंट्स टेबल में टॉप 2 में रहने वाली टीमें सीधे सेमीफाइनल में पहुंच जाएंगी। इसके अलावा तीसरे, चौथे, 5वें और छठे स्थान पर रहने वाली टीमें 26 फरवरी को एलिमिनेटर मुकाबले खेलने वाली हैं। तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम का मुकाबला छठे स्थान पर रहने वाली टीम से पहले एलिमिनेटर में होगा और चौथे स्थान पर रहने वाली टीम का सामना दूसरे एलिमिनेटर में 5वें स्थान पर रहने वाली टीम से होगा।

28 फरवरी को मौजूदा सीजन के पहले सेमीफाइनल में टॉप पर रहने वाली टीम का मुकाबला एलिमिनेटर 1 के विजेता के खिलाफ होगा और दूसरे सेमीफाइनल में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम का सामना दूसरे एलिमिनेटर के विजेता से होगा। 1 मार्च 2024 को दोनों सेमीफाइनल जीतने वाली टीमों के बीच फाइनल खेला जाएगा।

प्ले-ऑफ और फाइनल की तारीख का ऐलान करते हुए Pro Kabaddi League के कमिश्नर ने अनुपम गोस्वामी ने कहा,

"PKL 10 के लीग स्टेज में फैंस को शानदार मुकाबले देखने को मिले हैं और इस बीच क्वालिटी भी काफी जबरदस्त रही है। हमें उम्मीद है कि हैदराबाद के फैंस प्ले-ऑफ और फाइनल को यादगार बनाएंगे।"

PKL 10 अंक तालिका में सभी टीमों की क्या स्थिति है?

अभी तक सिर्फ जयपुर पिंक पैंथर्स ही इकलौती ऐसी टीम है, जिन्होंने PKL 10 के प्ले-ऑफ में जगह बना ली है। इसके अलावा पुनेरी पलटन दूसरे, दबंग दिल्ली केसी तीसरे, पटना पाइरेट्स चौथे, हरियाणा स्टीलर्स 5वें, गुजरात जायंट्स छठे, बेंगलुरु बुल्स सातवें, तमिल थलाइवाज आठवें, यू मुंबा 9वें, बंगाल वॉरियर्स 10वें, यूपी योद्धाज 11वें और तेलुगु टाइटंस 12वें स्थान पर हैं।

तेलुगु टाइटंस पहले ही प्ले-ऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है और यूपी योद्धाज के लिए भी अगले दौर में जगह बनाना नामुमकिन ही है। आने वाले हफ्ते में उम्मीद की जा सकती है कि दो और टीमें प्ले-ऑफ में अपनी जगह पक्की कर सकती हैं। इस बीच टीमों की कोशिश टॉप 2 में जगह बनाते हुए सीधे सेमीफाइनल में पहुंचने की होगी।

Pro Kabaddi League जीतने वाली टीमों की लिस्ट?

पटना पाइरेट्स ने Pro Kabaddi League का खिताब सबसे ज्यादा तीन बार, जयपुर पिंक पैंथर्स दो बार और इसके अलावा यू मुंबा, बेंगलुरु बुल्स, बंगाल वॉरियर्स और दबंग दिल्ली केसी ने एक-एक बार टूर्नामेंट जीता है। देखना होगा कि PKL 10 में कोई नया चैंपियन मिलता है या नहीं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता