Create
Notifications

Pro Kabaddi League के आठवें सीजन के ऑक्शन की तारीख का हुआ ऐलान, रिटेंशन पॉलिसी का भी हुआ खुलासा

प्रो कबड्डी लीग, PKL सीजन 8 का आयोजन अगस्त में होगा
प्रो कबड्डी लीग, PKL सीजन 8 का आयोजन अगस्त में होगा
EXPERT COLUMNIST

प्रो कबड्डी लगी, पीकेएल (Pro Kabaddi League, PKL) के आयोजक मशाल स्पोर्ट्स ने सीजन 8 का ऐलान कर दिया है और इस सीजन का ऑक्शन 29 से 31 अगस्त तक तीन दिन चलने वाला है। आपको बता दें कोराना वायरस के कारण पिछले साल प्रो कबड्डी का आयोजन नहीं हो पाया था।

सीजन 8 के ऑक्शन के जरिए लगभग 2 साल बाद सबसे बड़ी लीग की वापसी होने वाली है। खिलाड़ियों के ऑक्शन में घरेलू, विदेशी और न्यू यंग प्लेयर्स को चार कैटेगरी में बांटा गया है। कैटेगरी A, B, C और D में खिलाड़ियों को रेडर्स, डिफेंडर्स और ऑलराउंडर श्रेणी में रखा गया है। कैटेगरी A की बेस प्राइस 30 लाख रुपये, कैटेगरी B की 20 लाख रुपये, कैटेगरी C की 10 लाख रुपये और कैटेगरी D की 6 रुपये लाख रखी गई है।

हर टीम का पर्स सीजन 8 के लिए 4.4 करोड़ रुपये होने वाला है। प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 के प्लेयर पूल में 500 से ज्यादा खिलाड़ी शामिल होंगे, जिसमें PKL सीजन 6 और 7 के सभी स्क्वाड के खिलाड़ी तो शामिल रहेंगे ही। इसमें 2020 और 2021 के सीनियर मेंस नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप के टॉप 8 टीमों के खिलाड़ी भी शामिल होंगे।

मशाल स्पोर्ट्स और लीग के कमीशनर अनुपम गोस्वामी ने कहा,

"हम दो साल के बाद के बार फिर PKL की वापसी को लेकर काफी उत्साहित हैं। हम सीजन 8 के प्लेयर्स ऑक्शन की तैयारी कर रहे हैं और खिलाड़ियों में भी इसे लेकर काफी उत्साह है। हमें उम्मीद है कि पिछले कुछ सीजन की तरह इस बार भी ऑक्शन के जरिए नए हीरो ढूंढ़ सकते हैं। PKL सीजन 8 का आयोजन सरकार के नियमों अनुसार और सुरक्षा प्रोटोकोल के अनुसार ही होगा।"

ऑक्शन में जाने से पहले सभी PKL टीमों के पास सीजन 7 के स्क्वाड में से खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका रहेगा। हर PKL सीजन में टीमें एलीट रिटेन्ड प्लेयर्स कैटेगरी में से 6 खिलाड़ी और न्यू यंग प्लेयर्स कैटेगरी से 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकते हैं। जिन खिलाड़ियों को रिटेन नहीं किया जाएगा वो तीन दिन तक चलने वाले ऑक्शन का हिस्सा होंगे। ऑक्शन का आयोजन मुंबई में होगा और इसका सीधा प्रसराण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा।

आपको बता दें कि Pro Kabaddi League का सातवां सीजन बंगाल वॉरियर्स ने जीता था, उन्होंने फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को हराया था। इसके अलावा देखना दिलचस्प रहेगा कि सभी टीमें कौन से प्लेयर्स को रिटेन करती हैं और किन खिलाड़ियों को ऑक्शन पूल में डाला जाएगा।

Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now