Create
Notifications

Pro Kabaddi League के ऑक्शन से पहले अनूप कुमार का बड़ा बयान, बताया किन खिलाड़ियों पर रहेगी टीम की नज़र

अनूप कुमार PKL में पुनेरी पलटन के कोच हैं
अनूप कुमार PKL में पुनेरी पलटन के कोच हैं
EXPERT COLUMNIST

प्रो कबड्डी लीग पीकेएल (Pro Kabaddi League, PKL) के आठवें सीजन का ऑक्शन का ऐलान हो गया है। इस बार खिलाड़ियों की नीलामी 29 से 31 अगस्त तक तीन दिन चलने वाली है। ऑक्शन से पहले पुनेरी पलटन (Puneri Paltan) के कोच अनूप कुमार (Anup Kumar) ने बताया कि नीलामी में उनकी टीम की नजर किन खिलाड़ियों पर सबसे ज्यादा नजर रहने वाली है।

अनूप कुमार ने Kabaddi Adda के साथ मिलकर हाल ही में K7 टूर्नामेंट कराया। इस टूर्नामेंट और PKL के ऑक्शन को लेकर स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ अनूप कुमार ने खास बातचीत की। अनूप कुमार ने ऑक्शन को लेकर कहा,

"वैसे तो खुद मैं एक रेडर रहा हूं, लेकिन इस बार मेरी कोशिश डिफेंस को मजबूत करने पर रहने वाली है। मेरा ज्यादा ध्यान डिफेंस पर ही रहेगा। पिछले सीजन में इंजरी के कारण हम ज्यादा बेहतर नहीं कर पाए थे। रेडर्स की भी दिक्कत रहती है, लेकिन वो तीसरे रेड पर खेलते हुए संभाल सकते हैं। हालांकि अगर डिफेंडर्स इंजर्ड है तो चीजें मुश्किल हो जाती हैं।"

इस बार हर टीम एलीट रिटेन्ड प्लेयर्स कैटेगरी में से 6 खिलाड़ी और न्यू यंग प्लेयर्स कैटेगरी से 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं। इसी वजह से ऑक्शन में काफी खिलाड़ी उपलब्ध रहने वाले हैं। पुनेरी पलटन की नजर ऑक्शन में किन खिलाड़ियों पर रहेगी इसको लेकर अनूप कुमार ने कहा,

"ऑक्शन में क्या होगा यह कोई नहीं कह सकता। हम अलग-अलग टीमों की रणनीति बनाते हैं कि हम किन खिलाड़ियों को खरीद सकते हैं। अब परवेश, सुनील जैसे मुख्य खिलाड़ी जिनके ऊपर सभी की नजर होगी उन्हें अपनी टीम रिटेन करेंगी। इसी वजह से हमारे पास बी कैटगरी के खिलाड़ी आ सकते हैं।"

अनूप कुमार ने साफ तौर पर कहा कि अभी यह फैसला नहीं हुआ है कि किन खिलाड़ियों को रिटेन और रिलीज करने वाले हैं। हालांकि उनके मुताबिक उन्हें 14 अगस्त तक रिटेंशन लिस्ट को सबमिट करना है।

इसके अलावा अनूप कुमार ने यह भी बताया कि K7 टूर्नामेंट खिलाड़ियों के लिए काफी महत्वपूर्ण है और वो जो चीजें यहां सीखते हैं उससे उन्हें आगे काफी ज्यादा फायदा हो सकता है। अनूप के मुताबिक इस टूर्नामेंट में कई खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन करके दिखाया और निश्चित ही वो भारतीय टीम और PKL का फ्यूचर हैं।

Pro Kabaddi League, PKL 7 में पुनेरी पलटन प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी

आपको बता दें कि PKL 7 पुनेरी पलटन के लिए बिल्कुल भी यादगार नहीं था और वो प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाी नहीं कर पाए थे। पुनेरी पलटन ने 22 में से 7 मैच जीते और 48 अंकों के साथ वो अंक तालिका में दसवें स्थान पर रहे थे। हालांकि इस सीजन में वो बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे और देखना दिलचस्प रहेगा कि ऑक्शन में किन खिलाड़ियों के ऊपर वो भरोसा जताते हैं।

पुनेरी पलटन के पास इस समय सुरजीत सिंह, नितीन तोमर, गिरीश एर्नाक, हादी ताजिक, मंजीत, पंकज मोहिते जैसे प्रतिभाशाली और अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं। पिछले सीजन इंजरी के कारण भी टीम निरंतरता के साथ प्रदर्शन नहीं कर पाई थी।

Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now