Create

PKL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी पवन सेहरावत को 9वें सीजन के लिए बनाया गया कप्तान, टीम को दिलाएंगे ऐतिहासिक जीत?

PKL
PKL 9 के लिए पवन कुमार सेहरावत को बनाया गया कप्तान

PKL: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी पवन कुमार सेहरावत (Pawan Sehrawat) को PKL के 9वें सीजन के लिए तमिल थलाइवाज़ (Tamil Thalaivas) ने अपना कप्तान बनाया है। तमिल थलाइवाज़ ने सोशल मीडिया के जरिए आगामी सीजन के लिए अपने कप्तान का ऐलान किया है।

पवन सेहरावत को 9वें सीजन से पहले बेंगलुरु बुल्स ने रिलीज कर दिया था और वो ऑक्शन में उनके लिए गए भी नहीं थे। हालांकि हरियाणा स्टीलर्स, तमिल थलाइवाज़ और यू मुंबा ने पवन के लिए जमकर बोली लगाई। अंत में पवन को तमिल टीम ने दो करोड़ 26 लाख रुपये में खरीदते हुए इस लीग का सबसे महंगा खिलाड़ी बनाया। इसके अलावा पवन कुमार सेहरावत PKL इतिहास में 2 करोड़ से ऊपर की कीमत में खरीदे जाने वाले पहले खिलाड़ी भी हैं।

तमिल थलाइवाज़ को पवन कुमार सेहरावत से काफी उम्मीद होने वाली है और हाई-फ्लाइर के ऊपर भी तमिल टीम को पहली बार खिताब जिताने का दबाव होने वाला है। आपको बता दें कि तमिल थलाइवाज़ PKL का हिस्सा 5वें सीजन से हैं, लेकिन अभी तक टीम एक बार भी प्ले-ऑफ में नहीं पहुंच पाए हैं और ज्यादातर समय वो अंक तालिका में सबसे निचले स्थान पर ही रहे हैं।

पवन के ऊपर जिम्मेदारी होगी कि वो तमिल थलाइवाज़ की किस्मत बदले और टीम इस सीजन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। हालांकि देखना होगा कि पवन सेहरावत PKL 9 में तमिल को ऐतिहासिक जीत दिलाने में कामयाब होते हैं या नहीं।

Pro Kabaddi League, PKL में कैसा रहा है पवन कुमार सेहरावत का प्रदर्शन?

पवन सेहरावत ने अपने PKL करियर में 104 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके 1036 पॉइंट्स हैं। पवन ने 986 पॉइंट्स रेड और 50 पॉइंट्स टैकल करते हुए हासिल किए हैं। इसके अलावा पवन कुमार सेहरावत अभी तक 49 सुपर 10, 29 सुपर रेड, एक हाई 5 और 7 सुपर टैकल लगा चुके हैं।

PKL के एक मैच में सबसे ज्यादा रेड पॉइंट्स हासिल करने का रिकॉर्ड पवन के नाम ही हैं। PKL 7 में हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ उन्होंने 39 पॉइंट्स हासिल किए थे। साथ ही PKL के पिछले सीजन से लगातार वो सबसे ज्यादा रेड पॉइंट्स हासिल करने वाले रेडर बने हुए हैं। अपने दमदार प्रदर्शन की बदौलत ही उन्होंने बेंगलुरु बुल्स को PKL 6 का खिताब जिताया था।

इस सीजन भी वो अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखना चाहेंगे और अगर वो अपनी लय को बरकरार रखते हैं, तो तमिल थलाइवाज़ को अच्छा करने से कोई नहीं रोक सकता है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment