Create

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन के लिए तेलुगु टाइटंस के कप्तान का हुआ ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी के सामने बहुत बड़ी चुनौती

PKL 9 के लिए तेलुगु टाइटंस के कप्तान का ऐलान
PKL 9 के लिए तेलुगु टाइटंस के कप्तान का ऐलान
मयंक मेहता

PKL: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के 9वें सीजन (PKL) के लिए तेलुगु टाइटंस (Telugu Titans) ने अपने कप्तान का ऐलान कर दिया है। तेलुगु टाइटंस ने आगामी सीजन के लिए दिग्गज डिफेंडर रविंदर पहल (Ravinder Pahal) को कप्तान बनाया है। रविंदर पहल के सामने बहुत बड़ी चुनौती होने वाली है और वो पहली बार इस फ्रैंचाइज की कप्तानी करने वाले हैं।

आपको बता दें कि तेलुगु टाइटंस ने अपने कप्तान का ऐलान सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए किया। रविंदर पहल PKL के 8वें सीजन में गुजरात जांयट्स के लिए थे, लेकिन इस सीजन ऑक्शन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया गया था। नीलामी के दौरान तेलुगु टाइटंस ने रविंदर पहल को 23 लाख रुपये में खरीदा था।

रविंदर पहल के अलावा तेलुगु टाइटंस की टीम में विशाल भारद्वाज, सुरजीत सिंह, परवेश भैंसवाल, मोनू गोयत, सिद्धार्थ देसाई जैसे खिलाड़ी भी मौजूद थे जिन्हें कप्तानी का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। हालांकि टीम ने पहल के ऊपर विश्ववास जताया है और उन्हें उम्मीद होगी कि वो टीम को पहली बार खिताबी जीत दिलाएंगे। इससे पहले रविंदर पहल PKL में दबंग दिल्ली की भी कप्तानी कर चुके हैं, लेकिन उस समय टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था।

Pro Kabaddi League, PKL में कैसा रहा है रविंदर पहल का प्रदर्शन?

राइट कॉर्नर रविंदर पहल ने अपने PKL करियर में 120 मुकाबलों में 352 पॉइंट्स हासिल किए हैं। इसमें 14 पॉइंट्स रेड और 338 पॉइंट्स टैकल के हैं। इसके अलावा अपने करियर में उन्होंने 23 हाई 5 और 19 सुपर टैकल भी लगाए हैं। Pro Kabaddi League के इतिहास में सबसे ज्यादा टैकल पॉइंट्स हासिल करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पहले चौथे स्थान पर हैं।

हालांकि आगामी सीजन में उनकी नजर टॉप 22 में आने पर होगी। PKL 8 में रविंदर पहल का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और वो 8 मैचों में सिर्फ 12 पॉइंट्स हासिल कर पाए थे। इसमें एक भी हाई 5 या सुपर टैकल शामिल नहीं है।

इसके अलावा PKL 8 में तेलुगु टाइटंस का प्रदर्शन भी काफी ज्यादा निराशाजनक रहा था और वो 22 में से सिर्फ एक मैच जीता। वो अंक तालिका में सबसे आखिरी स्थान पर रहे थे। इस सीजन पहल ना सिर्फ खुद बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे, बल्कि उनके ऊपर टीम को प्ले-ऑफ में ले जाने का भी दबाव होगा। देखना दिलचस्प होगा कि इस सीजन तेलुगु टाइटंस का प्रदर्शन कैसा रहता है और क्या वो टाइटल के सूखे को खत्म करने में कामयाब होते हैं या नहीं।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...