Create

यूपी योद्धा ने PKL 8 के लिए अपने कप्तान का किया ऐलान, दिग्गज डिफेंडर को फिर मिली टीम की कमान 

PKL 8 के लिए एक बार फिर नितेश कुमार को मिली टीम की कप्तान (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 8 के लिए एक बार फिर नितेश कुमार को मिली टीम की कप्तान (Photo: Pro Kabaddi League)

प्रो कबड्डी लीग, पीकेएल (Pro Kabaddi League, PKL) के 8वें सीजन के लिए नितेश कुमार (Nitesh Kumar) को यूपी योद्धा (UP Yoddha) का कप्तान बनाया गया है। नितेश कुमार ने PKL 7 में भी यूपी की कप्तानी की थी और एक बार फिर उन्हें टीम की कमान मिली है। 22 दिसंबर से शुरू होने वाले PKL 8 से पहले यूपी योद्धा ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए अपनी टीम के कप्तान का ऐलान किया। आपको बता दें कि इस साल यूपी योद्धा अपना पहला मुकाबला 22 दिसंबर को ही गत विजेता बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ खेलने वाली है।

Pro Kabaddi League, PKL में कैसा रहा है नितेश कुमार का प्रदर्शन?

नितेश कुमार का प्रदर्शन यूपी के लिए काफी ज्यादा जबरदस्त रहा है और सीजन 6 में वो डिफेंस में 100 से ज्यादा पॉइंट हासिल करने वाले पहले डिफेंडर भी बने थे। इसी वजह से उस सीजन में उन्हें बेस्ट डिफेंडर भी चुना गया था। एंकल होल्ड के लिए प्रसिद्ध नितेश कुमार के PKL में 67 मैचों में 224 पॉइंट हैं। इसमें 222 पॉइंट टैकल और 2 पॉइंट उन्हें रेड के जरिए मिले हैं। नितेश कुमार ने अपने करियर में 18 हाई 5 भी लगाए हैं। साथ ही में उन्होंने 17 सुपर टैकल भी किए हैं।

यूपी योद्धा का कप्तान बनाए जाने के बाद नितेश कुमार ने कहा,

"यूपी योद्धा का कप्तान बनना मेरे लिए गर्व की बात है। इससे मेरे ऊपर और भी ज्यादा जिम्मेदारी आने वाली है, लेकिन साथ ही में टीम की कप्तानी करने को लेकर मैं काफी ज्यादा उत्साहित हूं। हमारे पास हमेशा से ही अच्छे डिफेंडर रहे हैं और इस बार हमने परदीप नरवाल के रूप में बेहतरीन रेडर भी शामिल किया है। मुझे उम्मीद है कि हम फाइनल स्टेज में जरूर पहुंचेंगे।

नितेश कुमार ने आगे जोड़ते हुए कहा,

"हमारी तैयारी काफी अच्छी रही है और हम पूरी तरह से तैयार हैं। हम बतौर टीम मानसिक और फिजिकली तौर पर पूरी तरह से तैयार हैं। हमने मेरठ में यूपी योद्धा बीके कबड्डी अकादमी में काफी लंबे समय तक अभ्यास किया। मुझे उम्मीद है कि हमारी एकजुटता और कंफर्ट इस सीजन परफॉर्मेंस में भी दिखेगा।"

आपको बता दें कि यूपी योद्धा ने अभी तक PKL में तीन सीजन खेले हैं और सभी में उन्होंने प्लेऑफ तक का सफर तय किया। हालांकि यूपी की टीम फाइनल में नहीं पहुंची है और उनकी नजर आखिरकार पहली बार खिताबी जीत दर्ज करने पर होगी ।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment