Create
Notifications

"परदीप नरवाल पूरी तरह से फिट हैं और PKL में वो आने वाले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे" - यूपी योद्धा के कोच से खास बातचीत 

PKL 8 के पहले मैच में परदीप नरवाल ने 8 पॉइंट हासिल किए थे (Photo : Pro Kabaddi League)
PKL 8 के पहले मैच में परदीप नरवाल ने 8 पॉइंट हासिल किए थे (Photo : Pro Kabaddi League)
मयंक मेहता

प्रो कबड्डी लीग, पीकेएल (Pro Kabaddi League, PKL) के 8वें सीजन में यूपी योद्धा (Up Yoddha) की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्हें अपने पहले मैच में गत विजेता बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि यह मुकाबला काफी ज्यादा रोमांचक रहा था और 7 के कम अंतर से हारने के कारण यूपी योद्धा को इस मैच से एक अंक भी मिला।

Yoddha jab do kadam piche lete hai, tab dugni gati se war karte hai.We will come back stronger! 👍#YoddhaHum #SaansRokSeenaThok #GMR #vivoProKabaddiIsBack #vivoProKabaddi #KOLvUP #SuperhitPanga https://t.co/QJ9sHVMnkq

PKL 8 के लिए यूपी योद्धा की टीम काफी ज्यादा मजबूत नजर आ रही है। उनके पास डिफेंस में जहां नितेश कुमार, सुमित, आशु सिंह जैसे डिफेंडर्स हैं। दूसरी तरफ रेडिंग में उनके पास परदीप नरवाल, श्रीकांत जाधव, सुरिंदर गिल जैसे रेडर्स भी हैं। इसी वजह से टीम से काफी ज्यादा उम्मीद है।

यूपी योद्धा का अगला मुकाबला पटना पाइरेट्स के खिलाफ है और इस मैच से पहले यूपी योद्धा के मुख्य कोच जसवीर सिंह ने स्पोर्ट्सकीड़ा से खास बातचीत की। इस बातचीत के दौरान उन्होंने बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ मिली हार का कारण बताया, परदीप नरवाल की फॉर्म को लेकर बात की और साथ ही में यह भी बताया कि आने वाले मैच में यूपी योद्धा की क्या रणनीति रह सकती है।

PKL 8 के पहले मैच में यूपी योद्धा की हार को लेकर टीम के कोच जसवीर सिंह ने कहा,

"बंगाल वॉरियर्स की अच्छी टीम थी और रोमांचक मैच हुआ। हमारी डिफेंस से डू और डाई रेड में दो बड़ी गलती हुई और इसी वजह से मैच का नतीजा हमारे पक्ष में नहीं गया। हमने मैच में अच्छा किया और लीड को कवर भी किया। हालांकि एक बार 4 पॉइंट और 3 पॉइंट जाने से मैच हमारे हाथ से निकल गया।"
"हमारी टीम का डिफेंस काफी यंग है और हमारे पास एक न्यू यंग प्लेयर शुभम भी थे जोकि पहली बार खेल रहे थे। यह लीग का पहला मैच था, तो डिफेंडर्स थोड़े दबाव में थे। हम अर्ली टैकल में चले गए और वो सफल नहीं हो पाया। यह चीज़ हमारे खिलाफ चली गई।"
Ghayal parinda hai tu, dikhla de zinda hai tu 🔥Iss baar Yoddhaon ki taiyari hogi aur bhi zyada tagdi 💪#YoddhaHum #SaansRokSeenaThok #GMR #vivoProKabaddi https://t.co/2WIjEna6GA

यूपी योद्धा के सबसे मुख्य रेडर परदीप नरवाल मैच में सिर्फ 8 पॉइंट हासिल कर पाए और वो कई बार आउट भी हुए। परदीप नरवाल को मैच में कई बार मोहम्मद नबीबक्श ने ही आउट किया और इसी वजह से 'डुबकी किंग' मैच में काफी देर तक बाहर भी बैठे रहे।

परदीप नरवाल को लेकर टीम के कोच ने कहा,

"परदीप नरवाल हमारे मेन रेडर हैं और हमें उनसे काफी उम्मीद है। वो खुद भी काफी अच्छा करना चाहते हैं। हालांकि हमारे पास उनके अलावा भी दूसरे रेडर हैं और हम उनके ऊपर पूरा दबाव नहीं डालना चाहते हैं। नबीबक्श ने परदीप के खिलाफ एडवांस टैकल किया और एक-दो बार वो अतिरिक्त पॉइंट लेने के चक्कर में आउट हो गए। परदीप नरवाल पूरी तरह से फिट हैं और उन्होंने अच्छी प्रैक्टिस की है। वो आने वाले मैचों में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"

यूपी योद्धा के कोच ने परदीप नरवाल को रिवाइव नहीं कर पाने और अगले मैच की तैयारी को लेकर कहा,

"परदीप नरवाल काफी देर तक बाहर रह गए, क्योंकि हमारी डिफेंस से लगातार गलतियां हुई। हमारा डिफेंस ऐसा रहता था पहले जब भी कोई रेडर आउट होता, तो वो उन्हें रिवाइव कर लेते थे। इस बार गलती हुई है, लेकिन अगले मैच में ऐसा नहीं होगा। हम पटना पाइरेट्स के लिए तैयारी कर रहे हैं और हमने अपनी गलतियों के ऊपर काम किया है।

आपको बता दें कि यूपी योद्धा के इस समय एक मैच के बाद अंक है और वो अंक तालिका में 9वें स्थान पर हैं। टीम का अगला मुकाबला 25 दिसंबर को तीन बार के पूर्व चैंपियन टीम पटना पाइरेट्स के खिलाफ होने वाला है।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...