Create

PKL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी परदीप नरवाल को किया गया रिलीज, यूपी योद्धा ने 4 खिलाड़ियों को किया रिटेन

PKL 9 के लिए परदीप नरवाल को किया गया रिलीज (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 9 के लिए परदीप नरवाल को किया गया रिलीज (Photo: Pro Kabaddi League)
reaction-emoji
मयंक मेहता

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी परदीप नरवाल (Pardeep Narwal) को PKL 9 के लिए यूपी योद्धा (UP Yoddha) ने रिलीज कर दिया है। यूपी योद्धा ने आगामी सीजन के लिए सिर्फ 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया है, जिसमें कप्तान नितेश कुमार (Nitesh Kumar) भी शामिल हैं।

यूपी योद्धा ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट करते हुए ऐलान किया कि वो PKL 9 के लिए नितेश कुमार, सुमित सांगवान, सुरेंदर गिल और आशु सिंह को रिटेन कर रहे है। इसमें से नितेश कुमार और सुमित कॉर्नर पर खेलते हैं और आशु सिंह कवर पर खेलते हैं। इसके अलावा सुरेंदर गिल टीम के मुख्य रेडर में से एक थे।

सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए यूपी योद्धा ने कहा,

"योद्धा की पाठशाला में Vivo Pro Kabaddi League के 9वें सीजन के लिए लग गई है इन 4 खिलाड़ियों की अटेंडेंस।"
🚨 𝙉𝙤𝙩𝙞𝙘𝙚 𝘼𝙡𝙚𝙧𝙩 🚨Yoddhas ki paathshala mein lag gaya hai yeh 4️⃣ ⭐️ khiladiyon ka attendance #VIVOProKabaddi Season 9️⃣ ke liye ✅#YoddhaToli kya lagta hai kaunse aur jaanbaaz judenge humare sang? 🤔#YoddhaHum #SaansRokSeenaThok #GMRGroup #GMRSports https://t.co/nQE0gwahLq

आपको बता दें कि नितेश कुमार को एलीट रिटेंड प्लेयर, तो सुरेंदर गिल, सुमित सांगवान और आशु सिंह को यंग रिटेंड प्लेयर के तौर पर रिटेन किया है। हालांकि उन्होंने परदीप नरवाल को रिटेन नहीं किया है, जोकि काफी चौंकाने वाला फैसला नहीं रहा है। सभी को इस फैसले को उम्मीद थी और उन्होंने ऐसा ही किया।

आपको बता दें कि परदीप नरवाल को PKL 8 की नीलामी में यूपी योद्धा ने एक करोड़ 65 लाख रुपये में खरीदा था और वो PKL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे। परदीप नरवाल का प्रदर्शन सीजन 8 में कुछ खास नहीं रहा था और उन्हें काफी ज्यादा संघर्ष करते हुए देखा गया था। यहां तक कि कई मौकों पर उन्हें बेंच भी कर दिया गया था।

PKL में कैसा रहा है अभी तक यूपी योद्धा का प्रदर्शन?

यूपी योद्धा सीजन 5 से इस लीग का हिस्सा हैं और वो हर सीजन में प्ले-ऑफ में पहुंचे हैं। हालांकि वो सिर्फ प्ले-ऑफ तक पहुंचने में ही कामयाब हुए हैं, लेकिन अभी तक वो एक बार भी फाइनल नहीं खेल पाए हैं। पिछले सीजन में भी वो सेमीफाइनल तक पहुंचे थे, लेकिन फिर से आगे जाने में कामयाब नहीं हुए थे।

𝐈𝐧𝐭𝐞𝐳𝐚𝐚𝐫 𝐡𝐮𝐚 𝐤𝐡𝐚𝐭𝐦, 𝐰𝐨𝐡 ⏰ 𝐚𝐚 𝐡𝐢 𝐠𝐚𝐲𝐢 🤩#YoddhaToli, pesh hai #VIVOPKLPlayerAuction ki taareekh 👉 ab saare permutations and combinations ka khel jald hoga shuru 😍 #YoddhaHum #SaansRokSeenaThok #GMRGroup #GMRSports #VIVOProKabaddi https://t.co/6YofUbTxQ1

परदीप नरवाल के अलावा शुभम कुमार, श्रीकांत जाधव जैसे खिलाड़ियों को भी यूपी योद्धा ने रिटेन नहीं किया है। अब देखना है कि 5 और 6 अगस्त को होने वाले PKL 9 के ऑक्शन में यूपी योद्धा की टीम किन खिलाड़ियों को टार्गेट करती है। साथ ही जिन खिलाड़ियों को उन्होंने रिलीज किया है उन्हें वो दोबारा अपनी टीम में शामिल करती हैं या नहीं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...