Create
Notifications

Pro kabaddi season-4: बेंगलुरु बुल्स ने बनाया एक शर्मनाक रिकॉर्ड

सोहैल आब्दी

“हम बहुत शर्मिंदा हैं” ऐसा कहा बेंगलुरु बुल्स के मालिक उदय सिंह वाला ने। जब उनकी टीम ने अपने ही होम लेग में चार में से चार मैच हार कर निराशाजनक प्रदर्शन किया। चौथे सीज़न में अपने घर में मेजबानी करते हुए बेंगलुरु बुल्स ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया। बुल्स ने अपने घर में खेले गए सभी चार मुक़ाबलों में हार कर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

बैंगलोर के बाद ये कारवां कोलकाता की ओर बढ़ चला है। बंगाल वॉरियर्स पॉइंट टेबल में सबसे नीचे के पायदान पर हैं। अपने होम लेग में बंगाल को ज़बरदस्त वापसी करनी होगी और नीचे के पायदान से ऊपर की ओर आना होगा। जबकि टाइटन्स पॉइंट्स टेबल में अपना ऊपर का स्थान छोड़ना नहीं चाहेगी। जहां एक तरफ बुल्स अपनी इज्ज़त बचाने के लिए खेलेगी वहीं बंगाल के पास अब भी वापसी करने का मौका है।

अपने होम लेग में टाइटन्स से 24-32 से हारकर मेजबान टीम फिर उबर नहीं पाई। राहुल चौधरी और रोहित कुमार के बराबर 9-9 पॉइंट रहे जबकि संदीप नरवाल ने अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया।

दिन का दूसरा मैच बंगाल और पुणे के बीच में 34-34 से टाई रहा। इस मैच के बाद बंगाल को कुछ राहत मिली जबकि विशाल माने ने छह टैकल पॉइंट अपने नाम किए। दीपक हुड्डा ने 8 पॉइंट हासिल किए, वहीं अजय ठाकुर ने छह और जोगिंदर नरवाल ने चार टैकल पॉइंट हासिल किए।

बेंगलुरु लेग के दोसरे दिन मेजबान बुल्स को हराकर जयपुर पॉइंट्स टेबल में अफले स्थान पर पहुंच गई। इस करीबी मुक़ाबले में अमित हुड्डा के 4 टैकल पॉइंट की बदौलत जयपुर इस मुक़ाबले को 2 पॉइंट से मेजबान से जीत चुरा कर ले गई।

इस लेग के तीसरे दिन के मैच की शुरुआत एक हाई वोल्टेज मुक़ाबले के साथ हुई। इस हाई वोल्टेज मुक़ाबले में सीज़न-1 और सीज़न-2 की विजयी टीमें आमने सामने हुईं। 3 बार फ़ाइनल में प्रवेश करने वाली यू मुम्बा ने जयपुर को (29-23) छह पॉइंट से हराकर पॉइंट्स टेबल में ऊपर का पायदान पकड़े रखा। इस मैच में राकेश कुमार (5 रेड और 2 डिफेंस पॉइंट)और अनूप कुमार(5 रेड पॉइंट) की जोड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया।

तीसरे दिन के दूसरे मुक़ाबले में मौजूदा चैम्पियन पटना पाइरेट्स ने मेजबान बुल्स को 38-23 से हराकर ज़बरदस्त वापसी की। इस मैच में आशीष कुमार ने 7 पॉइंट हासिल किए जबकि राजेश मोंडल ने 9 पॉइंट अपने खाते में डाला। पटना की तरफ से कप्तान चेरालाथन, फजेल अतराचली, और सुरजीत सिंह ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

लेग के आखिरी दिन की शुरुआत टाइटन्स और पुणे के मुक़ाबले से शुरू हुई, जहां टाइटन्स ने पुणे को 3 पॉइंट से हराकर अपना विजय रथ बरकरार रखा। लेग के आख़िरी दिन भी बुल्स का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और अपने होम लेग का सफर बुल्स ने दबंग दिल्ली से मिली करारी हार के सह खत्म किया। इस लेग के आखिरी मैच में बुल्स को दिल्ली के हाथों 20 पॉइंट की बड़ी हार झेलनी पड़ी। दिल्ली ने इससे पहले पटना पाइरेट्स को बड़े अंतर से हराया था। बुल्स के खिलाफ दिल्ली के कप्तान काशीलिंग ने बेहतरीन 11 पॉइंट्स अर्जित किए।

बैंगलोर में हुए इस लेग के चार दिनों में हमने पॉइंट्स टेबल में कई बदलाव देखे। जयपुर अभी इस टेबल में सबसे ऊपर के पायदान पर हैं। जबकि दूसरे स्थान पर मौजूदा चैम्पियन पाटन पाइरेट्स हैं। तीसरे और चौथे स्थान पर पुणे और तेलुगु ने अपना कब्जा जमाया हुआ है। टेबल के पांचवें और छठे स्थान पर यू मुम्बा और बेंगलुरु बुल्स हैं जबकि सातवें और आठवें स्थान पर दबंग दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स मौजूद हैं।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...