Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

साउथ एशियन गेम्स के लिए भारतीय कबड्डी टीम के संभावित खिलाड़ियों का हुआ ऐलान, अजय ठाकुर को नहीं मिली जगह

FEATURED WRITER
न्यूज़
02 Nov 2019, 15:33 IST

सुरेंडर नाडा को मिली जगह
सुरेंडर नाडा को मिली जगह

साउथ एशियन गेम्स (SAG) का आयोजन 1 से 10 अक्टूबर तक नेपाल में होगा और कबड्डी इवेंट के लिए भारत की संभावित टीम का ऐलान हो गिया और इसमें कप्तान अजय ठाकुर को जगह नहीं मिली है। कबड्डी इवेंट में भारत के अलावा पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल और अफगानिस्तान की टीमें हिस्सा लेने वाली हैं। भारत का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है और 9 गोल्ड मेडल जीते हैं।

भारत की अमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ने इवेंट के लिए 48 मेंस खिलाड़ियों के नाम का ऐलान किया है, जोकि 5 से 26 नवंबर तक रोहतक में साई के कोचिंग कैंपस में हिस्सा लेंगे।

अजय ठाकुर, रोहित कुमार और सिद्धार्थ देसाई को संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह नहीं दी गई है। इसके पीछे की वजह है कि इस साल उन्होंने नेशनल्स नहीं खेला था। आपको बता दें कि अजय ठाकुर की कप्तानी में भारत ने दुबई में कबड्डी मास्टर्स का खिताब जीता था और एशियन गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

प्रो कबड्डी में शानदार प्रदर्शन करने वाले पवन सेहरावत, परदीप, नवीन कुमार और नितेश कुमार को भी संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह मिली है। इसके अलावा हाल ही में चोट के कारण बाहर चल रहे सुरेंदर नाडा की भी वापसी हुई है।

आपको बता दें कि हाल ही में पुरुष और महिला टीम के कोचिंग पैनल का ऐलान हुआ है। मेंस कोचिंग पैनल में 2016 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कोच बलवान सिंह, पूर्व एशियन गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट अशान कुमार और स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) के कोच जयवीर शर्मा हैं। महिला कोचिंग स्टाफ में द्रोणाचार्य अवॉर्ड विजेता कोच सुनिल दबस, ईरान की विमेंस टीम की पूर्व कोच शैलजा जैन और सहायक कोच बनानी साहा हैं।

भारत ने 2016 में हुए साउथ एशियन गेम्स में भारत ने अनूप कुमार की कप्तानी में गोल्ड मेडल जीता था। इस साल भी भारत ही गोल्ड मेडल की प्रबल दावेदार होने वाली हैं।

साउथ एशियन गेम्स के लिए भारतीय संभावित टीम इस प्रकार हैं:

अजय ठाकुर को नहीं मिली जगह
अजय ठाकुर को नहीं मिली जगह

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...