Create

रियल कबड्डी लीग के दूसरे सीजन का कृष्णा पूनिया और संग्राम सिंह ने किया उद्घाटन, पहले दिन हुए दो मुकाबले

उद्घाटन के दिन खेले गए दोनों मुकाबलों ने दर्शकों का दिल जीत लिया
उद्घाटन के दिन खेले गए दोनों मुकाबलों ने दर्शकों का दिल जीत लिया

बुधवार को जयपुर में रियल कबड्डी लीग सीजन 2 का रंगारंग समारोह खेल से जुड़ी हस्तियों की मौजूदगी में हुआ। पहले दिन के खेल में चार टीमों के बीच दो मुकाबले खेले गए। उद्घाटन सेरेमनी में पूर्ण ओलंपिक एथलीट कृष्णा पूनिया मौजद रहीं। उनके अलावा रेसलर संग्राम सिंह ने भी इसमें शिरकत की।

जयपुर जगुआर और जोधाना वॉरियर्स के बीच मुकाबले में जयपुर जगुआर मैच के शुरूआत से ही भारी रही। शुरूआत के दस मिनट में ही जयपुर जगुआर ने पूरी जोधाना टीम को ऑल आउट कर दिया। यह मुकाबला जयपुर जगुआर ने 22 प्वाइंट के बड़े अंतर से जीत लिया। मैच का अंतिम स्कोर जयपुर जगुआर 49 और जोधाना वॉरियर्स 27 प्वाइंटस रहा। गेम के मैन ऑफ द मैच अमन रहे जिन्होंने अपनी टीम के लिए एक सुपर राइड सहित सबसे ज्यादा 14 प्वाइंट प्राप्त किये।

मेवाड मोन्कस और चंबल पाइरेट्स के बीच हुए दूसरे मुकाबले में शुरू से ही कड़ा संघर्ष देखने को मिला, दोनों टीमों में कड़ी टक्कर के दौरान फर्स्ट हाफ तक मेवाड़ मोन्क्स ने 18 प्वाइंट और चंबल पाइरेटस ने 22 प्वाइंट्स हासिल कर लिये थे, लेकिन दूसरे हाफ तक चंबल पाइरेट्स ने कड़ी टक्कर देते हुए 19 और 25 के अंतर से मैच का रूख मोड़ दिया। यह अंतर धीरे धीरे बढता चला गया। सैकंड हाफ के 12वें मिनट में मेवाड मोन्क्स 27 चंबल पाइरेट्स 35 तक पहुंच गई। चंबल पाइरेट्स ने अंत तक यह अंतराल बनाए रखा और 49-32 के स्कोर के के साथ मैच अपने नाम करते हुए मेवाड़ मोन्क्स को शिकस्त दी। धीरज मैन ऑफ द मैच रहे।

इस अवसर पर रियल कबड्डी लीग के संरक्षक रेसलर संग्राम सिंह ने कहा कि कबड्डी को मिट्टी से मेट तक लाकर देश ही नहीं विदेशों तक पहुंचाने में (आयोजक) शुभम चौधरी और उनकी टीम ने काफी मेहनत की है। उनकी ही मेहनत है जो आज कबड्डी के लिए लोगों मैं इतना क्रेज देखा जा रहा है। शुभम और उनकी पूरी टीम बधाई के पात्र हैं।

पूर्व ओलंपिक एथलीट कृष्णा पूनिया ने कहा कि राज्य सरकार ग्रामीण ओलंपिक जैसे खेलों के आयोजन से खेलों को बढावा देने का काम करते हुए खेल और खिलाडियों को प्रोत्साहित कर रही है और आने वाले समय में अरबन ओलंपिक का आयोजन भी किया जाएगा। कृष्णा पूनिया ने रियल कबड्डी लीग के खिलाड़ियों से भी ग्रामीण ओलंपिक में भाग लेने की अपील की।

इस लीग के को फाउंडर नवीन चौधरी ने बताया कि पहले दिन मैच में दो मुकाबले हुए जिसमें जयपुर जगुआर ने जोधाना वॉरियर्स को हराया और दूसरे मुकाबले में चंबल पाइरेटस ने मेवाड़ मोन्क्स को शिकस्त दी। उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले समय में इस लीग को राष्ट्रीय स्तर तक लेकर जाएंगे। वहीँ लीग के सीईओ शुभम चौधरी ने कहा कि हम रियल कबड्डी लीग को और अधिक ऊँचाइयों तक लेकर जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment