Create
Notifications

भारत की ऐतिहासिक 2016 कबड्डी वर्ल्ड कप जीत को फिर देख पाएंगे फैंस, अनूप कुमार ने भी दी बड़ी प्रतिक्रिया

2016 कबड्डी वर्ल्ड कप जीतने के बाद सेलिब्रेट करते हुए भारतीय खिलाड़ी
2016 कबड्डी वर्ल्ड कप जीतने के बाद सेलिब्रेट करते हुए भारतीय खिलाड़ी
मयंक मेहता

भारतीय टीम ने इतिहास रचते हुए 2016 में हुए कबड्डी वर्ल्ड कप को जीता था। 22 अक्टूबर 2016 को हुए फाइनल में भारत ने ईरान को शिकस्त देते हुए खिताबी जीत दर्ज की थी। कबड्डी फैंस अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को एक्शन में देखना चाहते हैं और इसी वजह से स्टार स्पोर्ट्स 2016 कबड्डी वर्ल्ड कप के शानदार मैचों का प्रसारण करने वाला है।

कबड्डी वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले अजय ठाकुर ने सेमीफाइनल मैच को याद करते हुए कहा,

"कप्तान और कोच ने जो विश्वास मेरे ऊपर दिखाया, उसका परिणाम मेरे प्रदर्शन में देखने को मिला। इसी वजह से मैं हर मैच में अपना योगदान दे पाया। भारत जब सेमीफाइनल में पहुंचा था, तो कप्तान अनूप कुमार ने हमें बताया था कि अपना खेल खेलना है और दबाव नहीं लेना है, हम जरूर जीतेंगे। इससे हमें काफी मोटिवेशन मिली। थाईलैंड के खिलाफ हुए मैच को फेवरेट्स vs अंडरडॉग के रूप में देखा जा रहा था। हमने थाईलैंड को 73-20 से हराते हुए फाइनल में जगह बनाई। हालांकि जिस तरह से हमें क्राउड का समर्थन मिला, वो काफी अच्छा था। वो शानदार अनुभव था और मैं इसे कभी नहीं भूल पाऊंगा।"

भारत की 2016 कबड्डी वर्ल्ड कप में कप्तानी करने वाले अनूप कुमार ने ईरान के खिलाफ हुए फाइनल मैच को लेकर कहा,

"मुझे विश्वास था कि टीम जरूर जीतेगी। टीम का प्रदर्शन पूरे टूर्नामेंट में काफी अच्छा रहा और हर मैच के साथ हम बेहतर हुए। हमारे पास बेस्ट प्लेयर्स थे, जिन्हें आसानी से हराया नहीं जा सकता था। इसके साथ ही हमारा मैच ईरान से होना था, जोकि एक अच्छी टीम थी। हालांकि हमें विश्वास था क्योंकि हमने पहले भी उन्हें हराया हुआ था। टीम एक साथ आई और इसी वजह से हम फाइनल जीतने में कामयाब हुए। ईरान ने हमें अच्छी फाइट दी और मैच काफी रोमांचक था। मैंने अपने रेडर्स को शुरुआत से ही इस्तेमाल किया और अजय ठाकुर का प्रदर्शन अच्छा रहा था। हम इस मैच को 38-29 से जीत गए। फैंस के साथ पूरी टीम स्टेडियम में सेलिब्रेट कर रही थी और हमने आखिरकार वर्ल्ड कप जीत लिया था। मैं निश्चित ही एक बार फिर इसे जरूर देखने वाला हूं और शानदार यादों को ताजा करूंगा।"

20 अप्रैल से 24 अप्रैल तक स्टार स्पोर्ट्स 2 और स्टार स्पोर्ट्स 3 पर 2016 कबड्डी वर्ल्ड कप सुपरहिट्स की सीरीज को रोज सुबह 10:30 बजे से दिखाया जाएगा। कबड्डी वर्ल्ड कप के जिन मैचों की हाइलाइट्स को दिखाया जाएगा, उनका शेड्यूल कुछ इस प्रकार है:

20 अप्रैल: कबड्डी वर्ल्ड कप 2016 सुपरहिट्स - भारत vs दक्षिण कोरिया

21 अप्रैल: कबड्डी वर्ल्ड कप 2016 सुपरहिट्स- भारत vs ऑस्ट्रेलिया

22 अप्रैल: कबड्डी वर्ल्ड कप 2016 सुपरहिट्स- भारत vs बांग्लादेश

23 अप्रैल: कबड्डी वर्ल्ड कप 2016 - भारत vs थाईलैंड (सेमीफाइनल)

24 अप्रैल: कबड्डी वर्ल्ड कप 2016- भारत vs ईरान (फाइनल)


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...