COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Asian Games 2018: भारतीय कबड्डी टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी बाहर

SENIOR ANALYST
879   //    08 Jul 2018, 17:34 IST

इंडोनेशिया के जकार्ता में होने वाले एशियन गेम्स के लिए भारतीय पुरुष और महिला कबड्डी टीम का ऐलान कर दिया है। हालांकि टीम से कई दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा गया है। टीम के अहम डिफेंडर सुरेंदर नाडा, सुरजीत सिंह को एशियन गेम्स के लिए टीम में जगह नहीं मिली है। खासकर इस बात को ध्यान में रखते हुए कि यह दोनों खिलाड़ी मौजूदा समय में देश के दो सबसे सफल डिफेंडर्स में से एक हैं। इसके अलावा अनुभवी ऑलराउंडर मंजीत छिल्लर को भी टीम में जगह नहीं मिली है।

प्रो कबड्डी लीग में यू मुंबा, बेंगलुरू बुल्स और हरियाणा स्टीलर्स के लिए शानदार प्रदर्शऩ कर सुर्खियों में आने वाले सुरेंदर नाडा घरेलू सर्केट में हरियाणा के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं।

दूसरी तरफ सुरजीत सिंह बंगाल वारियर्स के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए वो टीम को प्रो कबड्डी लीग के पिछले सीजन में सेमीफाइनल तक लेकर गए। यह दोनों खिलाड़ी हाल ही में दुबई में खत्म हुए कबड्डी मास्टर्स में भारतीय टीम का हिस्सा थे, जहां फाइनल में भारत ने ईरान को हराकर खिताब को अपने नाम किया था। सुरजीत ने फाइनल मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 टैकल पॉइंट हासिल किए थे।

अनुभवी ऑलराउंडर मंजीत छिल्लर भी कबड्डी मास्टर्स में भारतीय टीम का हिस्सा था, लेकिन उन्हें वहां सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला। विमेंस टीम में अभिलाषा म्हात्रे जैसी अनुभवी रेडर को टीम में जगह नहीं मिली है।

एशियन गेम्स के लिए चुनी गई भारतीय पुरुष कबड्डी टीम इस प्रकार है:

गिरीश मारुती एर्नाक, मोहित छिल्लर, राजू लाल चौधरी, परदीप नरवाल, राहुल चौधरी, अजय ठाकुर, रिशांक देवाडिगा, मोनू गोयत, रोहित कुमार, गंगाधरी मल्लेश, संदीप नरवाल और दीपक निवास हूडा।

एशियन गेम्स के लिए भारतीय महिला कबड्डी टीम इस प्रकार है:

साक्षी कुमारी, कविता देवी, प्रियंका, मनप्रीत कौर, पायल चौधरी, रितु नेगी, सोनाली शिंगाटे, सयाली केरीपेल, रनदीप कौर, उषा रानी और मधु।

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...