Create
Notifications

सड़क हादसे में चार राष्ट्रीय वेट लिफ्टर खिलाड़ियों की मौत

Naveen Sharma

रविवार का दिन भारतीय खेल जगत के लिए दुखद रहा। दिल्ली-पानीपत हाइवे पर 4 राष्ट्रीय खिलाड़ियों की दुर्घटना में मौत हो गई। पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन वेट लिफ्टर सक्षम यादव भी इन 6 लोगों में शामिल थे, जो हादसे का शिकार हुए और 4 की मृत्यु इसमें हो गई। बचे हुए दो घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

घायलों में सक्षम यादव के साथ दूसरे खिलाड़ी बाली की स्थिति गंभीर बताई गई है और वे उपचाराधीन हैं। जानकारी के मुताबिक़ सभी 6 खिलाड़ी अपने वेट लिफ्टिंग किट के साथ दिल्ली से पानीपत की तरफ किसी टूर्नामेंट में खेलने के लिए जा रहे थे लेकिन उनकी स्विफ्ट डिजायर गाड़ी डिवाइडर से टकराने के बाद खम्बे से जाकर टकराई और कार के परखच्चे उड़ गए। टक्कर इतनी भयानक थी कि कार की पूरी छत खत्म हो गई और चार खिलाड़ियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। मृतक खिलाड़ियों के नाम हरीश, टिंकू और सूरज बताए गए हैं।

हादसे पर दुःख जताते हुए भारतीय टीम के बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट कर मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई।

lll

सक्षम यादव ने रूस के माॅस्को में दिसंबर, 2017 में हुई वर्ल्ड कप पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था। सक्षम दो बार विश्व चैंपियन रह चुके हैं। उनके सिर पर गहरी चोट लगी है। पुलिस के अनुसार पहले घायलों को नरेला स्थित राजा हरिश्चंद हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, बाद में उन्हें शालीमार बाग के मैक्स हॉस्पिटल भेज दिया गया।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...