Create
Notifications

अदिति अशोक ने शानदार प्रदर्शन कर ब्रिटिश ओपन के लिए किया क्वालीफाई

अदिति ने क्वालिफायर्स में दूसरा स्थान हासिल किया
अदिति ने क्वालिफायर्स में दूसरा स्थान हासिल किया
Hemlata Pandey
visit

ओलंपियन गोल्फर भारत की अदिति अशोक ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ब्रिटिश ओपन के लिए क्वालीफाई कर लिया है। भारत की टॉप गोल्फर में शुमार अदिति टोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहकर चर्चा में आई थीं। अपने खेल की वजह से अदिति मेडल के बेहद करीब पहुंच गई थीं।

दूसरे स्थान पर रहकर किया क्वालिफाय

19 अगस्त से स्कॉटलैंड में होने वाले AIG ब्रिटिश ओपन में दुनियाभर की टॉप महिला गोल्फर हिस्सा लेंगी। अदिति ने पांचवी बार इस टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाय किया है। क्वालिफायर्स में अदिति दूसरे स्थान पर रहीं जबकि अमेरिका की लिंडसे वीवर पहले नंबर पर रहीं। कुल 15 खिलाड़ियों ने ब्रिटिश ओपन के लिए क्वालिफाय किया।

भारत की त्वेसा मलिक ब्रिटिश ओपन के लिए क्वालिफाई करने से चूक गईं
भारत की त्वेसा मलिक ब्रिटिश ओपन के लिए क्वालिफाई करने से चूक गईं

भारत की एक अन्य गोल्फर त्वेसा मलिक भी क्वालिफायर में थीं लेकिन फाइनल कोर्स के लिए जगह हासिल नहीं कर पाईं। करीब 34 करोड़ रुपए की ईनामी धनराशि वाला यह टूर्नामेंट LPGA टूर चार्ट में मेजर के रूप में गिना जाता है। इस टूर्नामेंट में साल 2020 का खिताब जर्मनी की सोफिया पोपोव ने जीता था। वर्तमान में इस टूर्नामेंट का नाम AIG वुमेन ओपन है लेकिन ऐतिहासिक तौर पर यह ब्रिटिश ओपन ही कहलाता है।

टोक्यो ओलंपिक में किया कमाल

टोक्यो में गोल्फ कोर्स पर अदिति दुनिया की नंबर 200वीं खिलाड़ी बनकर उतरीं थीं, और दुनिया की पहले नंबर की खिलाड़ी अमेरिका की नेली कोर्डा को बेहद कांटे की टक्कर दी थी। अदिति एक शॉट से पदक चूक गईं थीं लेकिन जिस अंदाज में उन्होंने शानदार गेम खेला उसके बाद भारत ही नहीं दुनियाभर में उनके फैंस बढ़ गए।

ओलंपिक में प्रदर्शन के बाद अदिति दुनिया के गोल्फ प्रेमियों की नजर में आ गई हैं।
ओलंपिक में प्रदर्शन के बाद अदिति दुनिया के गोल्फ प्रेमियों की नजर में आ गई हैं।

स्कॉटलैंड में ब्रिटिश ओपन के क्वालिफायिंग टूर्नामेंट में भी दुनियाभर के पत्रकार, गोल्फ प्रेमी अदिति का इंटर्व्यू लेते दिखाई दिए। ओलंपिक प्रदर्शन के बाद अदिति की विश्व रैंकिंग 157 हो गई है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि अदिति इस मेजर टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन कर अपनी रैंकिंग भी सुधारेंगी और आने वाले अन्य मेजर टूर्नामेंट के लिए सीधे क्वालिफाई करने की दौड़ में शामिल हो जाएंगी।


Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now