Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

अपूर्वी चंदेला और अंजुम मोदगिल ने 2020 ओलंपिक के लिए अपना स्थान किया पक्का

SENIOR ANALYST
03 Sep 2018, 13:39 IST

हाल ही में संपन्न हुए 18वें एशियाई खेलों में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय निशानेबाजों ने एक और बड़ा कारनामा कर दिखाया है। भारत की दो महिला निशानेबाजों अपूर्वी चंदेल और अंजुम मोदगिल ने 2020 में टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए अपना स्थान पक्का कर लिया है।

दक्षिण कोरिया में चल रहे इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन वर्ल्ड कप में दोनों ही निशानेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करके ये उपलब्धि हासिल की। अंजुम मोदगिल ने जहां 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में सिल्वर मेडल जीता तो अपूर्वी चंदेला चौथे स्थान पर रहीं। 24 साल की मोदगिल ने फाइनल मुकाबले में 248.4 का स्कोर कर सिल्वर मेडल हासिल किया। वहीं अपूर्वी चंदेला 207 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहीं लेकिन इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद अब इन दोनों खिलाड़ियों ने 2020 में होने वाले ओलंपिक खेलों में अपना स्थान पक्का कर लिया है।


रविवार को भारतीय निशानेबाजों ने दो गोल्ड मेडल के साथ अपने वर्ल्ड अभियान की शुरुआत की। जूनियर निशानेबाजों ने ये कारनामा किया लेकिन सीनियर टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले निशानेबाज अपने-अपने इवेंट में फाइनल तक नहीं पहुंच सके। अर्जुन सिंह चीमा ने पुरुषों के 50 मीटर स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता और अपनी टीम इवेंट में भी गौरव राना और अनमोल जैन के साथ मिलकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। गौरव ने व्यक्तिगत स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल भी जीता।अर्जुन ने 559 के स्कोर के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम किया, जबकि कोरिया के उनके प्रतिद्वंदी 554 का स्कोर कर सके और सिल्वर मेडल हासिल किया। वहीं टीम इवेंट में गौरव, अर्जुन और अनमोल ने मिलकर 1659 का स्कोर कर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। 1640 के स्कोर के साथ कोरिया ने सिल्वर और चीन ने कांस्य पदक जीता।



10 मीटर एयर राइफल के मिक्स्ड टीम इवेंट में अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार की जोड़ी ने 835.6 का स्कोर किया और क्वालीफिकेशन राउंड में 7वें स्थान पर रहे। 0.4 अंक के अंतर से दोनों खिलाड़ी फाइनल में जगह बनाने से चूक गए। वहीं दूसरी जोड़ी दीपक कुमार और मेहुली घोष ने 831.6 का स्कोर किया और 25वें स्थान पर रहे। मिक्सड टीम एयर पिस्टल में हिना सिद्धू और शहजार रिजवी की जोड़ी क्वालिफिकेशन राउंडर में 768 का ही स्कोर कर सकी और 10वें स्थान पर रही। वहीं मनु भाकर और अभिषेक वर्मा की जोड़ी 767 का स्कोर कर 12वें स्थान पर रही।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...