COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

Asian Games 2018: भारत के दूसरे दिन के प्रदर्शन पर एक नज़र

23   //    20 Aug 2018, 22:33 IST

इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में खेले जा रहे 18वें एशियाई खेलों के दूसरे दिन रेसलिंग में भारत की विनेश फोगाट ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए देश को दूसरा स्वर्ण पदक दिलाया। विनेश के अलावा 10 मी एयर राइफल में भारत के दीपक कुमार और ट्रैप में लक्ष्य ने रजत पदक पर कब्ज़ा किया। दूसरे दिन के बाद चीन 15 स्वर्ण सहित 36 पदकों के साथ पहले स्थान पर है। भारत दो स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य के साथ आठवें स्थान पर है।

आइये नज़र डालते हैं भारत के दूसरे दिन के प्रदर्शन पर:

# रेसलिंग 

महिलाओं के 50 kg फ्रीस्टाइल वर्ग में विनेश फोगाट ने स्वर्ण पदक जीता और वह भारत की तरफ से रेसलिंग में स्वर्ण जीतने वाली पहली महिला रेसलर बनीं। हालाँकि महिलाओं के 62 kg और 57 kg वर्ग में साक्षी मलिक और पूजा ढांडा को और पुरुषों के 125 kg वर्ग में सुमित को कांस्य पदक के लिए हुए मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। 53 kg वर्ग में पिंकी पहले ही मैच में हारकर बाहर हो गईं।

# शूटिंग



पुरुषों के 10 मी एयर राइफल में दीपक कुमार (247.7) और ट्रैप में लक्ष्य (43) ने रजत पदक जीता। महिलाओं के ट्रैप में सीमा तोमर छठे स्थान पर रहीं, वहीं श्रेयसी सिंह फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकीं। पुरुषों के ट्रैप में मानवजीत संधू चौथे स्थान पर रहे। 10 मी एयर राइफल में रवि कुमार चौथे और अपूर्वी चंदेला पांचवें स्थान पर रहीं।



# बैडमिंटन में भारत के लिए आज का दिन अच्छा नहीं रहा और महिलाओं के क्वार्टरफाइनल में जापान ने और पुरुषों के क्वार्टरफाइनल में इंडोनेशिया ने भारत को 3-1 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया।

# हॉकी में भारतीय पुरुष टीम ने इंडोनेशिया को 17-0 से बुरी तरह हराया।

# कबड्डी में भारतीय पुरुष टीम को पहली बार एशियाई खेलों में हार का सामना करना पड़ा और उन्हें कोरिया ने 24-23 से हराया।

# हैंडबॉल में भारतीय पुरुष टीम ने मलेशिया को 45-19 से हराया।

# सेपक टकरा पुरुष रेगुन में भारत ने सेमीफाइनल में प्रवेश करके पदक पक्का किया।

# बास्केटबॉल में भारतीय महिलाओं को कोरिया ने 104-54 से हराया।

# नौकायन में भारत के दुष्यंत ने लाइटवेट सिंगल्स और भारतीय टीम ने क़्वाड्रपल स्कल्स के फाइनल में प्रवेश किया। लाइटवेट डबल, लाइटवेट एट और महोला फोर में भारत रेपचेज राउंड में पहुंचा।

# स्विमिंग में श्रीहरि नटराज (50मी बैकस्ट्रोक), नील रॉय (200मी मेडली) और अद्वैत पेज (800मी फ्रीस्टाइल) फाइनल में प्रवेश नहीं कर सके। भारतीय टीम 4*200 मी फाइनल में सातवें स्थान पर रही।

# टेनिस में अंकिता रैना, करमन कौर, पी गुन्नेस्वरन एवं रामकुमार रामनाथन अगले राउंड में पहुंचे। महिला डबल्स में अंकिता रैना एवं प्रार्थना थोम्बारे अगले राउंड में पहुंची, लेकिन ऋतुजा भोसले एवं प्रांजला यदलापल्ल को हार का सामना करना पड़ा। पुरुष डबल्स में रोहन बोपन्ना/डी शरण और सुमित नागल/रामनाथन की जोड़ी अगले राउंड में पहुंची।

# पुरुष वॉलीबॉल टीम ने हांगकांग को हराकर अगले राउंड में प्रवेश किया।

# ताइक्वांडो 53 kg वर्ग में ललिता देवी को हार का सामना करना पड़ा।

# आर्टिस्टिक जिमनास्टिक्स में भारतीय टीम क्वालीफाई करने से एक स्थान से चूक गई।

# वुशु - पुरुष सांडा इवेंट में संतोष कुमार, नरेंदर ग्रेवाल और भानू प्रताप सिंह ने अपने मुकाबले जीते। डाओशू और गुशु में चिराग शर्मा क्रमशः आठवें और पांचवें स्थान पर रहे। नानगुन में साजन लामा दूसरे स्थान पर रहे। महिलाओं के ताजीजियान और ताजीक़्वान में सनातोम्बी चानू क्रमशः आठवें और 14वें स्थान पर रहीं।

ANALYST
Cricket is my reason for living
Fetching more content...