Create

CWG 2022 में 10वें दिन स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट 

Commonwealth Games 2022 - 7th August Gold Medal Winners
Commonwealth Games 2022 - 7th August Gold Medal Winners

Commonwealth Games 2022 के 10वें दिन 45 स्वर्ण पदक के लिए 10 खेलों में मुकाबले हुए, जिसमें बॉक्सिंग में सबसे ज्यादा 16 स्वर्ण पदक शामिल थे। इसके अलावा एथलेटिक्स में 15, टेबल टेनिस में 4, बीच वॉलीबॉल, साइकिलिंग और डाइविंग में दो-दो एवं क्रिकेट, हॉकी, नेटबॉल और स्क्वाश में एक-एक स्वर्ण पदक के लिए मुकाबले हुए।

10वें दिन भारत ने पांच स्वर्ण पदक पर कब्ज़ा किया। ऑस्ट्रेलिया ने सबसे ज्यादा सात स्वर्ण पदक जीते, वहीं मेजबान इंग्लैंड और नॉर्दर्न आयरलैंड ने पांच-पांच, कनाडा और स्कॉटलैंड ने चार-चार, नाइजीरिया और वेल्स ने तीन-तीन, केन्या और न्यूजीलैंड ने दो-दो एवं बारबाडोस, पाकिस्तान, सिंगापुर, त्रिनिदाद एंड टोबागो एवं ज़ाम्बिया ने एक-एक स्वर्ण पदक जीता।

आइये नज़र डालते हैं Commonwealth Games 2022 के 10वें दिन स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों पर:

# भारत की तरफ से बॉक्सिंग में नीतू घंघस, अमित पंघल और निखत ज़रित, टेबल टेनिस में अचंत शरत कमल और श्रीजा अकुला (मिक्स्ड डबल्स) एवं ट्रिपल जंप में एल्डोस पॉल ने स्वर्ण पदक जीता।

# ऑस्ट्रेलिया की तरफ डाइविंग में कैसियल रोजे (पुरुष 10मी प्लेटफार्म) एवं मैडिसन केनी (महिला 3मी स्प्रिंगबोर्ड), एथलेटिक्स में केल्सी ली-बारबर (महिला जैवलिन थ्रो), पुरुष बीच वॉलीबॉल टीम, साइकिलिंग में जॉर्जिया बेकर (महिला रोड रेस), नेटबॉल टीम और महिला क्रिकेट टीम ने स्वर्ण पदक जीता।

# इंग्लैंड की तरफ से एथलेटिक्स में पुरुष 4*100मी रिले टीम, बॉक्सिंग में लुईस विलियम्स (पुरुष) हेवीवेट) और डिलीशियस ओरी (पुरुष) सुपर हेवीवेट), महिला हॉकी टीम और टेबल टेनिस में पुरुष डबल्स टीम ने स्वर्ण पदक जीता।

# नॉर्दर्न आयरलैंड की तरफ से बॉक्सिंग में डिलन जेम्स (पुरुष बैंटमेट), एडेन वॉल्श (पुरुष लाइट मिडिलवेट), ज्यूड गैलाघर (पुरुष फेदरवेट), एमी ब्रॉडहर्स्ट (महिला लाइटवेट) और माइकला वॉल्श (महिला फेदरवेट) ने स्वर्ण पदक जीता।

# कनाडा की तरफ से एथलेटिक्स में इवान डनफी (10km वॉक) और महिला 4*400मी रिले टीम, महिला बीच वॉलीबॉल टीम और बॉक्सिंग में तमारा थिबॉल्ट (महिला मिडिलवेट) ने स्वर्ण पदक जीता।

# स्कॉटलैंड की तरफ से एथलेटिक्स में लॉरा मुइर (महिला 1500मी) और बॉक्सिंग में रीस लिंच (पुरुष लाइट वेल्टरवेट), शॉन लाज़रीनी (पुरुष लाइट हेवीवेट) एवं सैम हिक्की (पुरुष मिडिलवेट) ने स्वर्ण पदक जीता।

# नाइजीरिया की तरफ से एथलेटिक्स में महिला 4*100मी रिले टीम, एसे ब्रूम (महिला लॉन्ग जंप) और टोबी अमुसन (महिला 100मी हर्डल्स) ने स्वर्ण पदक जीता।

# वेल्स की तरफ से बॉक्सिंग में इवान क्रॉफ्ट (पुरुष वेल्टरवेट) और रोज़ी एक्लेस (महिला लाइट मिडिलवेट) एवं टेबल टेनिस में जोशुआ स्टेसी (पुरुष सिंगल्स C 8-10 क्लास) ने स्वर्ण पदक जीता।

# केन्या की तरफ से एथलेटिक्स में विकलाइफ़ किनयामाल (पुरुष 800मी) और बिट्रिस चेबेट (महिला 5000मी) ने स्वर्ण पदक जीता।

# न्यूजीलैंड की तरफ से साइकिलिंग में आरोन गेट (पुरुष रोड रेस) और स्क्वाश मिक्स्ड डबल्स टीम ने स्वर्ण पदक जीता।

# बारबाडोस की तरफ से एथलेटिक्स में साडा विलियम्स (महिला 400मी) ने स्वर्ण पदक जीता।

# पाकिस्तान की तरफ से एथलेटिक्स में अरशद नदीम (पुरुष जैवलिन थ्रो) ने स्वर्ण पदक जीता।

# सिंगापुर की तरफ से टेबल टेनिस में टियानवेई फेंग (महिला सिंगल्स) ने स्वर्ण पदक जीता।

# त्रिनिदाद एंड टोबागो की तरफ से एथलेटिक्स में पुरुष 4*400मी रिले टीम ने स्वर्ण पदक जीता।

# ज़ाम्बिया की तरफ से एथलेटिक्स में मुंज़ाला सामुकोंगा (पुरुष 400मी) ने स्वर्ण पदक जीता।

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment