Create
Notifications

CWG 2022 में नौवें दिन स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट 

Commonwealth Games 2022 - 6th August Gold Medal Winners
Commonwealth Games 2022 - 6th August Gold Medal Winners
Prashant

Commonwealth Games 2022 के नौवें दिन 33 स्वर्ण पदक के लिए 6 खेलों में मुकाबले हुए, जिसमें एथलेटिक्स में सबसे ज्यादा 14 स्वर्ण पदक शामिल थे। इसके अलावा रेसलिंग में 6, जिमनास्टिक्स में 4 और डाइविंग, लॉन बॉल्स एवं टेबल टेनिस में तीन-तीन स्वर्ण पदक के लिए मुकाबले हुए।

नौवें दिन भारत ने चार स्वर्ण पदक पर कब्ज़ा किया। ऑस्ट्रेलिया ने सबसे ज्यादा 9 स्वर्ण पदक जीते, वहीं मेजबान इंग्लैंड, कनाडा और जमैका ने तीन-तीन, नाइजीरिया, मलेशिया और केन्या ने दो-दो एवं वेल्स, यूगांडा, नॉर्दर्न आयरलैंड, त्रिनिदाद एंड टोबागो एवं ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स ने एक-एक स्वर्ण जीता।

आइये नज़र डालते हैं Commonwealth Games 2022 के नौवें दिन स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों पर:

# भारत की तरफ से रेसलिंग में रवि दहिया (पुरुष 57kg वर्ग), विनेश फोगाट (महिला 53kg) और नवीन (पुरुष 74kg) ने स्वर्ण पदक जीता।

# ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैडिसन कीनी-एनेबल स्मिथ (महिला सिंक्रोनाइज 3मी स्प्रिंगबोर्ड) और चार्ली पेट्रोव-मेलिसा वू (महिला सिंक्रोनाइज 10मी प्लेटफार्म), एथलेटिक्स में जेमिमा मोंटाज (10km वॉक), ओलिवर होर (पुरुष 1500मी) और कर्टिस मार्शल (पुरुष पोल वॉल्ट), रिद्मिक जिमनास्टिक्स में एलेक्जेंड्रा कीरोइ-बोगाटिरेवा (क्लब), लॉन बॉल्स में आरोन विल्सन (पुरुष सिंगल्स) और महिला पेयर्स टीम एवं टेबल टेनिस में कियान यैंग (महिला सिंगल्स C 6-10 क्लास) ने स्वर्ण पदक जीता।

# इंग्लैंड की तरफ से एथलेटिक्स में निक मिलर (पुरुष हैमर थ्रो), डाइविंग में डेनियल गुडफेलो (पुरुष 3मी स्प्रिंगबोर्ड) और टेबल टेनिस में जैक हंटर (पुरुष सिंगल्स C 3-5 क्लास) ने स्वर्ण पदक जीता।

# कनाडा की तरफ से एथलेटिक्स में कैमरीन रॉजर्स (महिला हैमर थ्रो) और रेसलिंग में जस्टिन डी स्टासियो (महिला 76kg) एवं निशान रंधावा (पुरुष 97kg) ने स्वर्ण पदक जीता।

# जमैका की तरफ से एथलेटिक्स में लमारा डिस्टीन (महिला हाई जंप), जेनेव रसेल (महिला 400मी हर्डल्स) और एलेन थॉम्पसन (महिला 200मी) ने स्वर्ण पदक जीता।

# नाइजीरिया की तरफ से एथलेटिक्स में ईयुचेरिया ईयाजी (महिला शॉट पट 55-57) और रेसलिंग में मैसीने जेनेसिस (महिला 50kg) ने स्वर्ण पदक जीता।

# मलेशिया की तरफ से रिद्मिक जिमनास्टिक्स में जो ई एनजी (रिबन एवं बॉल) ने दो स्वर्ण पदक जीते।

# केन्या की तरफ से एथलेटिक्स में अब्राहम कीबीवोट (पुरुष 3000मी स्टीपलचेस) और मैरी मोरा (महिला 800मी) ने स्वर्ण पदक जीता।

# ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स की तरफ से एथलेटिक्स में कैरन मैकमास्टर (पुरुष 400मी हर्डल्स) ने स्वर्ण पदक जीता।

# नॉर्दर्न आयरलैंड की तरफ से लॉन बॉल्स पुरुष फोर्स टीम ने स्वर्ण पदक जीता।

# त्रिनिदाद एंड टोबागो की तरफ से एथलेटिक्स में जेरिम रिचर्ड्स (पुरुष 200मी) ने स्वर्ण पदक जीता।

# यूगांडा की तरफ से एथलेटिक्स में जैकब किपलिमो (पुरुष 5000मी) ने स्वर्ण पदक जीता।

# वेल्स की तरफ से रिद्मिक जिमनास्टिक्स में जेम्मा फ़्रिज़ेल (हूप) ने स्वर्ण पदक जीता।


Edited by Prashant

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...