Create
Notifications

Commonwealth Games - दूसरे दिन (30 जुलाई) भारत के प्रदर्शन पर एक नज़र 

India at the Commonwealth Games: Day 2
India at the Commonwealth Games: Day 2
reaction-emoji
Prashant

Commonwealth Games 2022 में 30 जुलाई को भारतीय खिलाड़ियों ने 11 स्पोर्ट्स के अलग-अलग इवेंट में हिस्सा लिया। वेटलिफ्टिंग के चार इवेंट में भारत ने चार पदक जीते जिसमें एक स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य पदक शामिल रहा। मीराबाई चानू ने स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचा।

आइये नज़र डालते हैं CWG 2022 के दूसरे दिन भारत के प्रदर्शन पर:

# एथलेटिक्स - मैराथन में भारत के नितेन्द्र रावत 12वें स्थान पर रहे।

# बैडमिंटन - मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत ने श्रीलंका को 5-0 और ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराया।

# बॉक्सिंग - मोहम्मद हुसामुद्दीन ने 57 kg के राउंड ऑफ 32 में दक्षिण अफ्रीका के डाइएई अमज़ोलेले को एकतरफा मुकाबले में हराया। पुरुष 92 kg वर्ग के राउंड ऑफ 16 में भारत के संजीत को सामोआ के प्लोडज़िकि फाओगाली ने हराया।

महिला 70 kg वर्ग में लोवलिना बोर्गोहैन ने राउंड ऑफ 16 में न्यूजीलैंड की अरियाने निकोल्सन को हराया।

# साइकिलिंग - पुरुष परसूट क्वालिफिकेशन राउंड में दिनेश कुमार 19वें एवं विश्वजीत सिंह 18वें स्थान पर रहे और फाइनल में जगह नहीं बना सके। पुरुष किरिन क्वालिफिकेशन राउंड में एसो एल्बेन एवं ई डेविड बेकहम पहले ही राउंड में बाहर हो गए।

महिला स्प्रिंट क्वालिफिकेशन राउंड में मयूरी लुटे 20वें और त्रियशा पॉल 23वें स्थान पर रहीं और फाइनल में प्रवेश नहीं कर सकी। महिला परसूट क्वालिफिकेशन राउंड में मीनाक्षी 15वें स्थान पर रहीं और फाइनल में प्रवेश नहीं कर सकी।

# आर्टिस्टिक जिमनास्टिक्स - प्रणति नायक, ऋतुजा नटराज एवं प्रतिशा सामंता की टीम 102.650 अंकों के साथ नौवें स्थान पर रही।

# हॉकी - भारतीय महिला टीम ने पूल ए में वेल्स को 3-1 से हराया।

# लॉन बॉल्स - महिला सिंगल्स में भारत की तानिया चौधरी को वेल्स की लॉरा डेनियल्स ने 21-10 से हराया।

पुरुष पेयर्स में भारत को कुक आइलैंड को 13-10 से हराया।

पुरुष ट्रिपल्स में भारत और माल्टा का मैच 16-16 से ड्रॉ रहा।

महिला फोर्स में भारत ने कनाडा को 17-7 से हराया।

# स्क्वाश - पुरुष सिंगल्स में भारत के सौरभ घोषाल ने राउंड ऑफ 16 में प्रवेश किया, वहीं रमित टंडन और अभय सिंह राउंड ऑफ 32 में ही बाहर हो गए। महिला सिंगल्स में भारत की सबसे युवा खिलाड़ी अनाहत सिंह और सुनैना कुरुविला भी राउंड ऑफ 32 में ही बाहर हो गई, वहीं जोशना चिनप्पा ने राउंड ऑफ 16 में प्रवेश किया।

# स्विमिंग - 200 मी फ्रीस्टाइल में कुशाग्र रावत क्वालिफिकेशन राउंड में 25वें स्थान पर रहे और फाइनल में जगह नहीं बना सके। 100 मी बैकस्ट्रोक फाइनल में श्रीहरि नटराज सातवें स्थान पर रहे।

# टेबल टेनिस - भारतीय महिला टीम ने गयाना को 3-0 से हराया, लेकिन क्वार्टरफाइनल में मलेशिया ने 3-2 से हराकर उनका सफर समाप्त कर दिया। पुरुष टीम ने नॉर्दर्न आयरलैंड को 3-0 से मात दी।

# वेटलिफ्टिंग

महिला 49 kg वर्ग में मीराबाई चानू ने स्वर्ण पदक जीता। पुरुष 55 kg वर्ग में संकेत सरगर और महिला 55 kg वर्ग में बिंदियारानी देवी ने रजत पदक जीता। पुरुष 61 kg वर्ग में गुरुराज पुजारी ने कांस्य पदक जीता।


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...