Create
Notifications

भारत के Commonwealth Games के आठवें दिन (5 अगस्त) के प्रदर्शन पर एक नज़र 

India at the Commonwealth Games: Day 8
India at the Commonwealth Games: Day 8
reaction-emoji
Prashant

Commonwealth Games 2022 में 5 अगस्त को भारतीय खिलाड़ियों ने 7 स्पोर्ट्स के अलग-अलग इवेंट में हिस्सा लिया। आठवें दिन भारत ने 6 पदक जीते और यह सभी पदक रेसलिंग में आये। रेसलिंग के 6 इवेंट में भारत ने तीन स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य पदक जीता।

आइये नज़र डालते हैं CWG 2022 के आठवें दिन भारत के प्रदर्शन पर:

# एथलेटिक्स - महिला 100मी हर्डल्स में ज्योति याराजी फाइनल में प्रवेश नहीं कर सकीं।

महिला लॉन्ग जंप में ऐंसी सोजन भी क्वालीफाइंग राउंड से ही बाहर हो गईं।

महिला 200मी में भारत को बड़ा झटका लगा और हिमा दास फाइनल में प्रवेश नहीं कर सकीं।

4*400 मी रिले में भारत (नोआह निर्मल टॉम, मुहम्मद अजमल, अमोज जैकब, नागनाथन पंडी एवं मोहम्मद अनस) ने फाइनल में प्रवेश किया।

# बैडमिंटन - महिला सिंगल्स में पीवी सिंधु और आकर्षि कश्यप एवं पुरुष सिंगल्स में किदाम्बी श्रीकांत और लक्ष्य सेन ने जीत के साथ क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।

महिला डबल्स में गायत्री गोपीचंद एवं तृषा जॉली एवं पुरुष डबल्स में सात्विकसाईराज रनकीरेड्डी एवं चिराग शेट्टी ने भी क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।

# हॉकी - भारतीय महिला टीम को सेमीफाइनल में ऑस्ट्रलिया ने पेनल्टी शूटआउट में हराया। कांस्य पदक के मुकाबले में भारत का सामना अब न्यूजीलैंड से होगा।

# लॉन बॉल्स - पुरुष फोर्स टीम ने क्वार्टरफाइनल में कनाडा और सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में प्रवेश किया और भारत के लिए पदक पक्का कर लिया।

महिला पेयर्स के क्वार्टरफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को हराया।

# स्क्वाश - मिक्स्ड डबल्स में दीपिका पल्लीकल एवं सौरव घोषाल ने जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

महिला डबल्स में दीपिका पल्लीकल एवं जोशना चिनप्पा की जोड़ी को बड़ा झटका लगा और उन्हें क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

पुरुष डबल्स में वेलावन सेंथिलकुमार एवं अभय सिंह ने जीत के साथ क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।

# टेबल टेनिस - महिला सिंगल्स में 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स की स्वर्ण पदक विजेता मनिका बत्रा क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो गईं। रीत रिष्या टेनिसन को राउंड ऑफ 16 में हार का सामना करना पड़ा, वहीं श्रीजा अकुला ने सेमीफाइनल में जगह बनाई।

पुरुष सिंगल्स में अचंत शरत कमल, साथियान ज्ञानशेखरन एवं सनिल शेट्टी ने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

पुरुष डबल्स में अचंत शरत कमल एवं साथियान ज्ञानशेखरन ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया, वहीं सनिल शेट्टी एवं हरमीत देसाई को क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

महिला डबल्स में मनिका बत्रा एवं दिया चितले और रीत रिष्या टेनिसन एवं श्रीजा अकुला ने राउंड ऑफ 16 में प्रवेश किया।

मिक्स्ड डबल्स में श्रीजा अकुला एवं अचंत शरत कमल की जोड़ी ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया, वहीं मनिका बत्रा एवं साथियान ज्ञानशेखरन की जोड़ी उलटफेर का शिकार हो गई और क्वार्टरफाइनल में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

महिला सिंगल्स C3–5 में भारत की भविना पटेल ने फाइनल में प्रवेश करते ही भारत के लिए पदक पक्का किया, वहीं सोनलबेन पटेल को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा और वह कांस्य पदक के लिए मुकाबला खेलेंगी।

पुरुष सिंगल्स C3–5 में राज अलगर को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा और वह भी कांस्य पदक के लिए मुकाबला खेलेंगे।

# रेसलिंग - पुरुष 65kg वर्ग में बजरंग पूनिया, महिला 62kg वर्ग में साक्षी मलिक और पुरुष 86kg वर्ग में दीपक पूनिया ने स्वर्ण पदक जीता।

महिला 57kg वर्ग में अंशु मलिक ने रजत पदक जीता, वहीं महिला 68kg वर्ग में दिव्या काकरण और पुरुष 125kg वर्ग में मोहित ग्रेवाल ने कांस्य पदक जीता।


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...