Create

India at Paralympics - भारत के तीसरे दिन के प्रदर्शन और परिणामों पर नज़र

Tokyo Paralympics - भविना पटेल ने सेमीफाइनल में प्रवेश करके भारत का पदक पक्का कर दिया
Tokyo Paralympics - भविना पटेल ने सेमीफाइनल में प्रवेश करके भारत का पदक पक्का कर दिया

Tokyo Paralympics के तीसरे दिन भारत की भविना पटेल ने टेबल टेनिस महिला सिंगल्स C4 वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश करके इतिहास रच दिया है और उन्होंने एक पदक पक्का कर दिया है। राउंड ऑफ 16 में भविना ने ब्राज़ील की जॉयस डी ओलिविएरा को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से हराया। उसके बाद क्वार्टरफाइनल में उन्होंने सर्बिया की वर्ल्ड नंबर 2 को बोरिस्लावा पेरिच रनकोविच को 3-0 से हराकर सबको चौंका दिया।

आइये नज़र डालते हैं बाकी खेलों में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन कैसा रहा:

# तीरंदाजी

पुरुष रिकर्व रैंकिंग राउंड में विवेक चिकारा 609 अंकों के साथ 10वें और हरविंदर सिंह 600 अंकों के साथ 21वें स्थान पर रहे। पुरुष कंपाउंड रैंकिंग राउंड में राकेश कुमार 699 अंकों के साथ तीसरे और श्याम सुंदर स्वामी 682 अंकों के साथ 21वें स्थान पर रहे।

महिला कंपाउंड रैंकिंग राउंड में ज्योति बलियान 671 अंकों के साथ 15वें स्थान पर रही। मिक्स्ड कंपाउंड में ज्योति बलियान और राकेश कुमार (कुल 1370 अंक) का रैंक 6 रहा और राउंड ऑफ 16 में उनका सामना थाईलैंड की जोड़ी के खिलाफ होगा।

# एथलेटिक्स

भारत के टेक चंद शॉट पट F55 वर्ग में आखिरी यानी आठवें स्थान पर रहे। अपने 6 प्रयास में टेक चंद सिर्फ दो बार ही सफल थ्रो कर सके और इसमें उनका सर्वश्रेष्ठ 9.04 मी रहा।

# पावरलिफ्टिंग

भारत की सकीना खातून ने महिला 50 kg वर्ग में 93 kg के लिफ्ट के साथ पांचवां स्थान हासिल किया और पदक से चूक गईं। दूसरी तरफ पुरुष 65 kg वर्ग में जयदीप देसवाल अपने सभी प्रयास में असफल रहे और एक बार भी सही लिफ्ट नहीं कर सके।

# स्विमिंग

भारत के सुयश जाधव ने तबियत सही नहीं होने की वजह से 200मी मेडले SM7 की अपनी हीट में हिस्सा नहीं लिया और अब वह 50मी बटरफ्लाई S7 वर्ग में हिस्सा लेंगे।

Tokyo Paralympics पदक तालिका

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment