स्पेशल ओलंपिक के लिए भारतीय दल की विदाई, पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ रहे मौजूद

Enter caption

अबुधाबी में 14 से 21 मार्च तक 15वें स्पेशल ओलंपिक का आयोजन होगा और इसके लिए 378 सदस्यीय भारतीय दल को विदाई दी गई। सोमवार को दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में सभी खिलाड़ियों को जोश और जज्बे के साथ विदा किया गया।

इस बार भारतीय दल में 289 खिलाड़ी, 73 कोच, एक दल प्रमुख, 4 सहायक दल प्रमुख, 11 असिस्टेंट स्टाफ शामिल हैं। कार्यक्रम में पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ भी मौजूद रहे। भारतीय दल 8 मार्च को अबुधाबी के लिए रवाना होगा। इस बार भारतीय खिलाड़ी 24 ओलंपिक स्पर्धाओं में से 14 में भाग लेंगे।

Enter caption

मोहम्मद कैफ ने कहा कि स्पेशल ओलंपिक एक काफी बढ़िया कदम है और इन खिलाड़ियों को विदा करते हुए मैं गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि इन खिलाड़ियों में काफी जोश और जज्बा देखने को मिल रहा है और मुझे पूरी उम्मीद है कि वो ज्यादा से ज्यादा मेडल जीतकर आएंगे। कैफ ने कहा कि पिछली बार हमारी टीम ने जितने मेडल जीते थे, उससे ज्यादा मेडल इस बार ये खिलाड़ी लेकर आएंगे।

आपको बता दें कि 8 दिनों तक चलने वाले इस ओलंपिक में करीब 200 देशों के 7, 5000 से ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इस मौके पर अबुधाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जाएद अल नाह्यन भी मौजूद रहेंगे। स्पेशल ओलंपिक 2019 दुनिया का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स इवेंट होगा।

स्पेशल ओलंपिक भारत की स्थापना साल 1968 में हुई थी और इस साल ये अपना 50वां साल सेलिब्रेट कर रहा है। गौरतलब है कि पिछले खेलों में भारतीय टीम पदक तालिक में तीसरे स्थान पर रही थी लेकिन इस बार वो अपने इस प्रदर्शन में सुधार लाना चाहेंगे। ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन में लगातार सुधार हो रहा है और स्पेशल ओलंपिक में भी देश को ज्यादा से ज्यादा मेडल की उम्मीद होगी। देखना है इस बार टीम को कितने मेडल मिलते हैं।

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now