COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

जनवरी 2019 में होगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन, खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने किया जर्सी का अनवारण

SENIOR ANALYST
न्यूज़
2.96K   //    09 Dec 2018, 19:57 IST

Enter caption

जनवरी 2018 में 'खेलो इंडिया स्कूल गेम्स' के सफल आयोजन के बाद अब इस इवेंट ने एक कदम और आगे बढ़ा दिया है। इस साल जनवरी में हुए खेलो इंडिया में स्कूल लेवल के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था, लेकिन अगले साल जनवरी में 'खेलो इंडिया यूथ गेम्स' का आयोजन होगा, जिसमें यूनिवर्सिटीज और कॉलेज लेवल के प्लेयर भी हिस्सा ले सकेंगे।

इस प्रतियोगिता का आयोजन 9 से 20 जनवरी तक पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में होगा। इसको लेकर नई दिल्ली में आज एक कैंपेन '5 मिनट और' लॉन्च किया गया। वहीं खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिए जर्सी का भी अनावरण किया। इस मौके पर महाराष्ट्र के खेल मंत्री विनोद तावड़े, भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा और ओलंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार भी मौजूद रहे। वहीं महज 16 साल की उम्र में कॉमनवेल्थ में गोल्ड मेडल जीतने वाली युवा निशानेबाज मनु भाकेर और सौरभ चौधरी जैसे कई युवा खिलाड़ी भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।


Enter caption

इस मौके पर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2019 के लिए 9 हजार खिलाड़ी रजिस्टर्ड हुए हैं। उन्होंने कहा कि इस साल सभी खेलों में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। राष्ट्रमंडल खेल, एशियन गेम्स, पैरा एशियन गेम्स और यूथ ओलंपिक गेम्स में भारत के खिलाड़ियों ने ऐतिहासिक प्रदर्शन किया। खेल मंत्री ने कहा कि साल 2018 में हुए खेलो इंडिया स्कूल गेम्स से 1500 खिलाड़ी निकले थे, जिनको हम ट्रेनिंग की सुविधा मुहैया करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया से और भी कई दिग्गज खिलाड़ी निकलेंगे जो आगे चलकर देश का नाम पूरी दुनिया में रोशन करेंगे।

आपको बता दें कि जनवरी में होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स में देशभर से 10 हजार से ज्यादा प्रतिभागी हिस्सा लेंगे जो कि 18 अलग-अलग खेलों में अपनी प्रतिभा दिखायेंगे। इसमें अंडर-17 और अंडर-21 आयु वर्ग के खिलाड़ी ही हिस्सा ले सकेंगे।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...