टेनिस के 'बादशाह' रॉजर फेडरर से मिले भारतीय 'गोल्डन ब्वॉय' नीरज चोपड़ा

ज्यूरिक में फेडरर से मुलाकात के दौरान नीरज चोपड़ा।
ज्यूरिक में फेडरर से मुलाकात के दौरान नीरज चोपड़ा।

भारतीय खेल जगत के 'गोल्डन ब्वॉय' जैवलिन थ्रो खिलाड़ी ने पूर्व विश्व नंबर 1 टेनिस स्टार रॉजर फेडरर से मुलाकात की, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। ओलंपिक और विश्व चैंपियन नीरज स्विट्जरलैंड के शहर ज्यूरिक में 20 बार के सिंगल्स ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर से मिले। टेनिस जगत के महानतम खिलाड़ियों में शुमार फेडरर से मुलाकात को नीरज ने सोशल मीडिया पर प्रेरणादायक बताया।

उन्होंने लिखा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मैं एक ऐसे खिलाड़ी से मिला जिनका करियर लगातार लोगों को प्रेरणा देता है। आपसे बात करके मुझे काफी अच्छा लगा। आशा है हम दोबारा फिर मिलेंगे।

फेडरर ने भी नीरज के पोस्ट को इंस्टाग्राम पर साझा किया और उन्हें मुलाकात के लिए धन्यवाद कहा। नीरज और फेडरर दोनों ही स्विट्जरलैंड के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ब्रांड एम्बेसेडर बनाए गए हैं और स्विस टूरिज्म के विशेष कार्यक्रम के तहत दोनों की मुलाकात करवाई गई थी। नीरज ने जहां फेडरर को अपने हस्ताक्षर के साथ एशियन गेम्स 2022 की भारतीय दल की जर्सी तोहफे में दी जबकि फेडरर ने अपना ऑटोग्राफ किया हुआ एक रैकेट नीरज को गिफ्ट किया।

नीरज को खेलते देख चुके हैं फेडरर

पिछले साल ज्यूरिक में हुई डायमंड लीग मीट में जैवलिन थ्रो के फाइनल के दौरान रॉजर फेडरर दर्शक दीर्घा में बैठे नजर आए थे। फेडरर के साथ उनकी पत्नी और बच्चे भी मौजूद थे। नीरज ने इस मीट में दूसरा स्थान हासिल किया था। स्टेडियम में बैठे फेडरर की तस्वीर वायरल होने के बाद भारतीय खेल प्रेमी नीरज और फेडरर की मुलाकात की कयास लगा रहे थे और अब करीब पांच महीनों के बाद ही सही खेल प्रेमियों की यह इच्छा पूरी हो गई है।

पेरिस ओलंपिक पर नीरज की नजर

साल 2021 में आयोजित हुए टोक्यो ओलंपिक खेलों में देश को जैवलिन थ्रो का ऐतिहासिक गोल्ड मेडल दिलाने वाले नीरज फिलहाल इस साल जुलाई से शुरु हो रहे पेरिस ओलंपिक खेलों की तैयारी में जुटे हैं। नीरज से खेल प्रेमियों को काफी उम्मीदे हैं। नीरज चोपड़ा ने पिछले साल विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता और पेरिस ओलंपिक के लिए भी क्वालीफाई करने में कामयाब रहे।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment