Create

चोट से बचते हुए नीरज चोपड़ा ने 86.69 मीटर थ्रो के साथ जीता कुरतेन गेम्स में गोल्ड मेडल

नीरज चोपड़ा ने सिर्फ 1 सफल थ्रो किया और इसकी बदौलत गोल्ड जीता।
नीरज चोपड़ा ने सिर्फ 1 सफल थ्रो किया और इसकी बदौलत गोल्ड जीता।
Hemlata Pandey

भारत के स्टार जैवलिन थ्रो खिलाड़ी और ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने फिनलैंड में खेली जा रही कुरतेन गेम्स प्रतियोगिता का गोल्ड अपने नाम किया है। चोपड़ा ने अपने पहले ही अटेम्प्ट में 86.69 मीटर की दूरी पर भाला फेंका और सोने का तमगा अपने नाम किया। बारिश के बीच हो रहे ईवेंट के अपने तीसरे प्रयास में नीरज बुरी तरह गिरे, लेकिन अच्छी बात ये रही कि उन्हें कोई गंभीर चोट आने की खबर नहीं है।

NEERAJ WINS GOLD 🤩🤩@Neeraj_chopra1 wins 🥇at #KuortaneGames2022 with his 1st & best throw of 86.69m He clinched the top in the 1st attempt & passed on his final 3 attempts after slippingOur Champ has done it yet again, winning his 2nd 🏅of the season 💪💪🥳Congrats 👏 https://t.co/fkTSbuVwOl

नीरज ने कुछ ही दिन पहले पावो नूर्मी गेम्स में 89.30 मीटर की दूरी पर जैवलिन फेंकते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था और नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड भी बनाया था, और कुरेतन गेम्स में वो इस थ्रो से काफी पीछे रहे, लेकिन 86.69 मीटर की दूरी उनकी जीत के लिए काफी साबित हुई।

लंदन ओलंपिक 2012 के गोल्ड मेडल विजेता ट्रिनिडाड-टोबेगो के केशोर्न वॉलकॉट को 86.64 मीटर के थ्रो के लिए सिल्वर मेडल मिला तो ग्रेनाडा के विश्व चैंपियन एंडर्सन पीटर्स ने 84.75 मीटर की दूरी के साथ ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की। नीरज ने पहली बार में 86.69 मीटर की दूरी तय की। इसके बाद लगातार दो प्रयास में उनका थ्रो गलत रहा इसलिए गिना नहीं गया। तीसरे प्रयास में गिरने के बाद नीरज दर्द में दिखाई दिए और इसके बाद उन्होंने कोई थ्रो नहीं किया। लेकिन उनका पहला और इकलौता सफल प्रयास ही गोल्ड जिताने में काफी रहा।

नीरज ने पिछले साल अगस्त में टोक्यो ओलंपिक के दौरान 87.58 मीटर के थ्रो के साथ गोल्ड मेडल जीता था और ट्रैक एंड फील्ड स्पर्धा में गोल्ड मेडल लाने वाले पहले भारतीय ऐथलीट बने। अब चोपड़ा स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम में अगला ईवेंट खेलेंगे और अगले महीने विश्व एथलेटिक चैंपियनशिप और कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग लेते भी नजर आएंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...