MFN इतिहास में खेली जाएगी पहली महिला फाइट, आज से शुरू हो रहा है प्रमुख टूर्नामेंट

Photo Courtesy : MFN
Photo Courtesy : MFN

मैट्रिक्स फाइट नाइट (Matrix Fight Night) के 12वें संस्करण से पहले एमएफएन स्ट्रॉ वेट चैंपियन पूजा तोमर शुक्रवार को नोएडा इंडोर स्टेडियम में एक प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपनी प्रतिद्वंद्वी रूस की अनास्तासिया फियोफानोवा से रूबरू हुईं। पूजा एमएफएन 12 के मेन इवेंट में अनास्तासिया से भिड़ेंगी। पूजा तोमर और अनास्तासिया फियोफानोवा के बीच होने वाला मुकाबला एमएफएन इतिहास का पहला आल विमेंस मेन इवेंट होगा। दूसरी ओर, यूएफसी के दोनों प्रॉस्पेक्ट्स -मोचामेद मचाएव और खबीबुलो अजीजोव शनिवार को मैट्रिक्स फाइट नाइट 12 के दौरान को-मेन इवेंट में एक्शन में होगे।

इसके अलावा ब्राजील के ह्यूगो पाइवा ने अपना वजन 2.2 किलोग्राम कम कर लिया है, इसके परिणामस्वरूप अंगद बिष्ट ने शनिवार को होने वाले एमएफएन 12 में अपने फ्लाईवेट चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करने की फाइट छोड़ दी है।

एमएफएन 12 प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए एमएफएन की सह-संस्थापक सुश्री आयशा श्रॉफ ने कहा कि, 'शनिवार का दिन एक्शन से भरपूर होगा। प्रत्याशित मुकाबलों में से एक के न होने के बावजूद हमारे लिए रोमांच का पल बना हुआ है क्योंकि हम पहली बार महिला फाइटर्स के बीच मेन इवेंट देखेंगे। यह एक तरह का अवसर है और हमें इसका लुल्फ लेना होगा। यह पहली बार होगा जब एक एमएफएन कार्ड में दो महिला फाइटर्स होंगी और यह भारत में हमारी महिला फाइटर्स के भविष्य को दिखाता है। एमएफएन 12 में कुछ बेहतरीन फाइट्स होंगे क्योंकि यहां कुछ बेस्ट फाइटर्स एक्शन में होंगे।''

एमएफएन की सह-संस्थापक कृष्णा श्रॉफ ने भी फाइट कार्ड के बारे में बढ़-चढ़कर बातें की और कहा, "आप देख सकते हैं कि एमएमए शो को दो महिलाएं लीड कर रही हैं। अब दो महिला फाइटर्स एक फाइट कार्ड को लीड करेंगी। बीते चार साल में एमएफएन ने जिस तरह का ग्रोथ देखा है, यह केवल उसी का नतीजा है। एमएफएन न केवल भारत में, बल्कि दुनिया में सबसे बड़े एमएमए प्रमोशंस में से एक बन गया है - और यह केवल हमारे रोस्टर में मौजूद स्किल्ड फाइटर्स के कारण ही संभव हो सका है। हम आने वाले शानदार मैचों के लिए अब और इंतजार नहीं कर सकते।"

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now