रोहतक राउडीज से मुंबई मसल को मिली हार, बड़ौदा बादशाहस की जीत के हीरो बने त्रिदीप मेधी 

Photo Courtesy : Pro Panja League 2023
Photo Courtesy : Pro Panja League 2023

आईजीआई स्टेडियम में जारी प्रो पंजा लीग में मंगलवार का दिन काफी मजेदार दिन था। दिन की शुरुआत में पोस्ट मास्टर जनरल अशोक कुमार ने सह-संस्थापक परवीन डबास और प्रीति झंगियानी को भारतीय राष्ट्र ध्वज सौंपकर की। बाद में, स्टूडेंट ऑफ द ईयर अभिनेता अभिषेक बजाज ने रोहतक के दारा सिंह के खिलाफ एक दोस्ताना आर्म रेसलिंग मुकाबले में हिस्सा लिया। जब असल मुकाबलों की बारी आई, तो रोहतक राउडीज और बड़ौदा बादशाहस ने क्रमशः मुंबई मसल और कोच्चि केडीज पर जीत हासिल की। हार के बावजूद मुंबई मसल 107 अंकों के साथ अंक तालिका में फिर से शीर्ष स्थान पर पहुंच गई।

रात के पहले गेम में, आर्यन गंगोत्री और अर्शदीप सिंह ने रोहतक राउडीज को अंडरकार्ड में 2-1 की बढ़त दिलाने में मदद की। रोहतक के अर्शदीप सिंह मुंबई मसल के काइल कमिंग्स के खिलाफ रीमैच के लिए मेन कार्ड में लौटे, लेकिन इस बार वह शुरू से ही तैयार थे। एक तेज टॉप रोल पिन के बाद, काइल ने चैलेंजर राउंड को एक्टिवेट किया और मात्र एक सेकंड के भीतर 10-0 से जीत हासिल कर ली।

इसके बाद, रोहतक राउडीज ने दारा सिंह को मुंबई के प्रमोद मुखी के खिलाफ 100 किग्रा मुकाबले में भेजा, जो एक मानसिक लड़ाई बन गई। जब दारा ने प्रमोद को फाउल करने के लिए उकसाने की कोशिश की, तो प्रमोद ने एक शानदार टॉप रोल पिन से स्थिति बदल दी। लेकिन दारा के हुक का मुकाबला करना कठिन था - और उन्होंने मुकाबला 3-1 से जीत लिया। राहुल पणिक्कर ने चैलेंजर राउंड को एक्टिवेट किया और मुंबई के जोगेंद्र यादव पर 10-0 से आसान जीत हासिल की। इस तरह रोहतक राउडीज ने 15-12 से जीत हासिल की।

रात के दूसरे मैच में प्रिंस कुमार और चेतना शर्मा ने अंडरकार्ड में कोच्चि केडीज को 2-1 से आगे कर दिया। बड़ौदा बादशाहस के कनन बोरगोहेन ने अपने गुरु समीर वीटी को चौंकाते हुए 100 किग्रा मुकाबले में 3-1 से ठोस जीत हासिल की, जिससे मैच में पासा पलट गया। बड़ौदा बादशाहस के 'बाइसेप्स किंग' सचिन गोयल का 80 किग्रा मैच में कोच्चि केडीज के अभिषेक प्रकाश से मुकाबला हुआ और फाउल के कारण मैच में काफी रुकावट आने के बावजूद, सचिन अपने प्रतिद्वंद्वी को तीन बार पिन करके क्लीन स्वीप से जीतने में सफल रहे।

अंत में, बड़ौदा के त्रिदीप मेधी 70 किग्रा मुकाबले में कोच्चि के आकाश कुमार के खिलाफ दोबारा मैच के लिए आए। जब ऐसा लगा कि आकाश को हुक मिल जाएगा, तो त्रिदीप ने मैच में बढ़त हासिल करने के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी को पिन करने के लिए साइड रोल प्रेस किया। आत्मविश्वास हासिल करते हुए, त्रिदिप ने आकाश का अंगूठा पकड़ लिया और उसे फिर से पिन कर दिया। त्रिदीप ने अंतिम राउंड में आकाश को एक हुक में बंद कर दिया और अपने प्रतिद्वंद्वी पर 5-0 से जीत हासिल की, जिससे बड़ौदा बादशाह की 14-3 से जीत पक्की हो गई।

9 अगस्त, 2023, बुधवार को होने वाले पहले मुकाबले में किराक हैदराबाद का मुकाबला रोहतक राउडीज से होगा जबकि दूसरे मुकाबले में मुंबई मसल का सामना कोच्चि केडीज से होगा।

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now